भारत

सावधान! यहां नकली मोबिल ऑयल बनाने की फैक्ट्री का हुआ पर्दाफाश, पूछताछ जारी

Admin2
27 Jun 2021 10:49 AM GMT
सावधान! यहां नकली मोबिल ऑयल बनाने की फैक्ट्री का हुआ पर्दाफाश, पूछताछ जारी
x
पूछताछ जारी

यूपी के आगरा जिले में रविवार को पुलिस ने नकली मोबिल ऑयल (Fake Mobil oil) बनाने वाली एक फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने इस दौरान 11 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही पुलिस ने बड़ी मात्रा में नकली मोबिल ऑयल व कई उपकरण भी बरामद किए हैं. छापेमारी के दौरान पुलिस ने हजारों लीटर नकली मोबिल ऑयल बरामद किया हैं. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है.

मामला थाना एत्माउद्दौला इलाके का है. दरअसल पुलिस को सूचना मिली कि एक मकान में नकली मोबिल ऑयल बनाने की फैक्ट्री चल रही है. इसी सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की तो मकान के अंदर पूरी तरह से एक फैक्ट्री चल रही थी. इस नकली मोबिल ऑयल में कई नामी कंपनियों के मोबिल ऑयल बनाया जा रहा था. फैक्ट्री के अंदर बाकायदा पैकिंग का काम चल रहा था.

आगरा के एसएसपी मुनिराज जी ने बताया कि आगरा में पहले भी नकली मोबिल ऑयल बनाने की फैक्ट्री पकड़ीं गयीं थीं. इस बार भी सूचना पर बड़ी कार्रवाई हुई है. इस नकली मोबिल ऑयल फैक्ट्री में 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जबकि मौके से हज़ारों लीटर बना हुआ नकली मोबिल ऑयल बरामद हुआ. कई ड्रम मिले हैं जिनमें नकली मोबिल ऑयल भरा हुआ था. इसके अलावा भारी तादात में नामी कंपनियों के डिब्बे, स्टीकर मिले हैं. एसएसपी के मुताबिक ये लोग इंडस्ट्रियल एरिया से निकले खराब पुराना मोबिल ऑयल लेकर आते थे और अपनी फैक्ट्री में लाकर उसको फिल्टर किया करते थे. महज 70 रुपये में 900 ML का डिब्बा तैयार होता था और उसके चार गुने दाम पर उसको बेच दिया करते थे. फिलहाल पुलिस ने सभी 11 आरोपियों को जेल भेज दिया है जबकि इस रैकेट से जुड़े तमाम लोगों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta