भारत

लेकिन नहीं मानी पत्नी, तंग आकर रेलकर्मी पति ने दे दी जान

Janta Se Rishta Admin
19 April 2022 11:41 AM GMT
लेकिन नहीं मानी पत्नी, तंग आकर रेलकर्मी पति ने दे दी जान
x

मृतक का भाई 

नालंदा। बिहार के नालंदा जिले में मंगलवार को शख्स ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली. घटना जिले के बिहार थाना क्षेत्र स्थित रेलवे क्वार्टर की है, जहां घरेलू कलह से तंग आकर शख्स ने जान दे दी. बता दें कि जहर खाने के बाद शख्स की मौके पर ही मौत हो गई थी. लेकिन रेलकर्मी की पत्नी पति को डॉक्टर के पास ना ले जाकर, उसे जीवित करने का स्वांग करने में लग गई. पड़ोस की कुछ अन्य महिलाओं को बुलाकर वो शव के साथ कमरे में बंद हो गई और कई घंटे तक मुर्दा को जिंदा करने का पाखंड किया.

हालांकि, इन पाखंडों का कुछ फायदा नहीं हुआ. इधर, सूचना मिलने के बाद बिहार थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल ले आई. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है. जांच के बाद स्पष्ट होगा कि घटना खुदकुशी है या हत्या.

बता दें कि मृतक की पत्नी नीलम सिंह भी बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन पर टेक्नीशियन पद पर कार्यरत है. महिला रेलवे क्वार्टर में पति सूर्य प्रकाश पासवान के साथ रहती थी. परिवार के लोगों ने बताया कि नीलम मोबाइल पर काफी व्यस्त रहती थी. इस कारण प्रकाश उस पर शक करता था. अक्सर पति और पत्नी में झगड़ा होता रहता था. इसी को लेकर प्रकाश काफी तनाव में था. मृतक के भाई साजन कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी सुबह 4:00 बजे परिवार को मिली. सूचना मिलने के बाद पूरे परिवार के लोग मौके पर पहुंच गए. घर पहुंचे ही उन्होंने देखा कि प्रकाश का शव क्वार्टर के अंदर पड़ा हुआ था. शव के आसपास के कई सामग्री रखी थी. डॉक्टर के पास ले जाने के बजाय मुर्दा को जिंदा करने का स्वांग चल रहा था. उसने बताया कि भाभी ने इसाई धर्म को अपनाया है. ऐसे में वो पाखंड करने में लगी हुई थी.

इस संबंध में थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि पुलिस घटना की जांच में जुट गई है. घटना हत्या है या आत्महत्या, इसका पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही चल पाएगा. पत्नी से पूछताछ की जाएगी.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta