भारत

कारोबारी को चांद पर मिली नागरिकता, खरीदी 14 एकड़ जमीन

Janta Se Rishta Admin
8 March 2022 2:42 AM GMT
कारोबारी को चांद पर मिली नागरिकता, खरीदी 14 एकड़ जमीन
x

राजस्थान के झुंझनू जिले के NRI कारोबारी (Businessman of Rajasthan) ने चांद पर 14 एकड़ जमीन (Land on moon) खरीदी है. इस कारोबारी का कहना है कि चांद पर जमीन खरीदने के साथ ही उन्हें चांद की नागरिकता भी मिल गई है. व्यापारी ने कहा कि जमीन के दस्तावेजों के साथ उन्हें कई अधिकार दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि चांद की नागरिकता उन्हें लूना सोसायटी की ओर से दी गई है.

होटल कारोबारी अभिलाष जांगिड़ ने बताया कि जब वे फ्लोरिडा में थे, उस समय लूनर सोसाइटी ने एक अनाउंसमेंट किया था कि वे चांद पर जमीन (Land on moon) सेल कर रहे हैं. इस अनाउंसमेंट के बाद उनकी जिज्ञासा चांद पर जमीन (Land on moon) खरीदने को लेकर और बढ़ गई, इसके लिए हमने ऑनलाइन आवेदन किया और वहां जमीन खरीदी. सोसायटी की ओर से उन्हें प्रॉपर्टी के कागजात उपलब्ध कराए गए. सोसायटी की ओर से बोर्डिंग पास और टिकट भी उपलब्ध कराए गए हैं.

अभिलाष ने बताया कि भविष्य में अगर वहां जाना होगा तो वे जरूर जाएंगे, क्योंकि चांद पर बहुत कम लोग गए हैं. उन्होंने बताया कि लूनर सोसाइटी की वहां अलग अलग जगह है. उनमें उन्होंने शी ऑफ़ मस्कोविस और लैंड ऑफ हैप्पीनेस दोनों जगह पर करीब 14 एकड़ जमीन खरीदी है. वहां पर जमीन खरीदने के साथ ही उन्हें चांद की नागरिकता भी मिल गई है, जो लूना सोसायटी की ओर से उन्हें दी गई है.

इंटरनेट पर कई ऐसी Website हैं, जो चांद पर जमीन (Land on moon) खरीदने का दावा करती हैं. ये वेबसाइट आपको चांद पर जमीन (Land on moon) खरीदने का ऑफर देती हैं और आप जब पेमेंट करते हैं तो आपको कागज भी मिलते हैं. इन दिनों काफी लोग इन वेबसाइट का सहारा लेकर चांद पर जमीन गिफ्ट दे रहे हैं. इस खरीद फरोख्त में सैटेलाइट के जरिए ली हुई फोटो भी साथ में दी जाती है, ताकि खरीदार को चांद पर जमीन खरीदने का पूर्ण अहसास हो. चांद पर जमीन की हवाई खरीददारी अलग बात है और हकीकत अभी कोसों दूर है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta