भारत

आजम खान के समर्थन में उतरीं बसपा सुप्रिमो मायावती, दिया बड़ा बयान

jantaserishta.com
12 May 2022 4:51 AM GMT
आजम खान के समर्थन में उतरीं बसपा सुप्रिमो मायावती, दिया बड़ा बयान
x

लखनऊ: अखिलेश यादव से नाराजगी की खबरों के बीच बसपा सुप्रिमो मायावती ने सपा नेता आजम खान का समर्थन करते हुए बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. मायावती ने कहा, यूपी और अन्य बीजेपी शासित राज्यों में कांग्रेस की तरह ही गरीबों, दलितों, अदिवासियों और मुस्लिमों को टारगेट कर जुल्म, ज्यादती और भय का शिकार बनाकर उन्हें परेशान किया जा रहा है.

मायावती ने रामपुर से विधायक और सपा के कद्दावर मुस्लिम चेहरा माने जाने वाले आजम खान के समर्थन में ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, यूपी और अन्य बीजेपी शासित राज्यों में भी, कांग्रेस की ही तरह, गरीबों, दलितों, अदिवासियों और मुस्लिमों को टारगेट करके जुल्म-ज्यादती व भय आदि का शिकार बनाकर उन्हें परेशान किया जा रहा है. यह अति दुखद है. जबकि दूसरों के मामलों में इनकी कृपादृष्टि जारी है.
मायावती ने कहा, यूपी सरकार द्वारा अपने विरोधियों पर लगातार द्वेषपूर्ण और आतंकित कार्यवाही की जा रही है. वरिष्ठ विधायक मोहम्म्द आजम खान को करीब सवा दो सालों से जेल में बंद रखने का मामला काफी चर्चाओं में है, जो लोगों की नजर में न्याय का गला घोंटना नहीं तो और क्या है?
बसपा सुप्रिमो ने आगे लिखा, देश के कई राज्यों में जिस प्रकार से दुर्भावना और द्वेषपूर्ण रवैया अपनाकर प्रवासियों, मेहनतकश समाज के लोगों को अतिक्रमण के नाम पर भय व आतंक का शिकार बनाकर, उनकी रोजी-रोटी छीनी जा रही है, वह अनेकों सवाल खड़े करता है जो अति-चिन्तनीय भी है.
जेल में बंद आजम खान और उनका परिवार फिलहाल समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से नाराज चल रहा है. मोहम्मद आजम खान पिछले दो सालों से जेल में बंद हैं. आजम खान पर करीब 80 मुकदमे अभी भी चल रहे हैं. इन दो सालों सपा प्रमुख अखिलेश यादव महज एक बार आजम खान से मिलने जेल गए हैं, लेकिन उनकी रिहाई के लिए किसी तरह का कोई बड़ा आंदोलन नहीं खड़ा कर सके. आजम खान की जमानत को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई चल रही है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta