भारत

BSF जवान घायल, घात लगाकर बैठे तस्करों ने किया हमला

Janta Se Rishta Admin
19 March 2022 9:50 AM GMT
BSF जवान घायल, घात लगाकर बैठे तस्करों ने किया हमला
x
एक गिरफ्तार

पश्चिम। पश्चिम बंगाल West Bengal के मालदा जिले में तस्करों (Smugglers) के हमले में एक बीसएफ (BSF) जवान घायल हो गया, लेकिन हमले के बावजूद जवान ने हिम्मत नहीं हारी और भारतीय तस्कर को फेंसेडिल की बोतल के साथ गिरफ्तार किया. बीएसएफ की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि 19 मार्च को लगभग 0315 बजे, दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के तहत सीमा चौकी नवादा, 70 बटालियन, सेक्टर मालदा के जवान ने तस्करों से मुठभेड़ में एक भारतीय तस्कर को 250 बोतल फेंसेडिल के साथ पकड़ा, जिसकी कीमत 46,663 रुपये है. तस्कर भारत से बांग्लादेश फेंसेडिल की तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन बीएसएफ के जवान ने उनके मंसूबे को नाकाम कर दिया. गिरफ्तार व्यक्ति को जब्त सामान के साथ पीपी गुलाबगंज (थाना कालियाचक) को सौंपा जा रहा है.

बीएसएफ खुफिया विभाग के इनपुट के आधार पर, गांव नवादा के सामान्य क्षेत्र में जवानों ने घात लगाया गया था, तब एंबुश पार्टी ने छोटे बैग (पोटला) और धारदार हथियार (दाह) लेकर कुछ तस्करों की आवाजाही देखी. उसके बाद बीएसएफ के जवान चौंकन्ना हो गये.

बीएसएफ की ओर से जारी बयान में बताया गया कि वे अंतर्राष्ट्रीय सीमा की ओर बढ़ रहे थे. घात दल ने तुरंत उन्हें रुकने की चुनौती दी और इस बीच जवान विनीत एस ने एक तस्कर को हिरासत में लिया, लेकिन यह देखकर अन्य तस्करों ने जवान पर तेज धारदार हथियार से हमला कर दिया. जिससे बीएसएफ जवान को कमर पर गहरा घाव ( कट) लग गया. उसकी पीठ लहुलुहान हो गई, बावजूद इसके जवान ने तस्कर को नहीं छोड़ा और तस्करों से भिड़ता रहा. इसी दौरान साथी जवान पास पहुंचे, लेकिन तस्कर बीएसएफ जवान के घायल होने के फायदा उठाकर वहां से भाग निकले. घायल जवान ने 200 मीटर तक चोट के साथ लड़ता रहा और एक भारतीय तस्कर को 250 बोतल फेंसेडिल और 01 लोहे के दांव के साथ गिरफ्तार कर लिया.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta