भारत

BSF जवानों ने ड्रोन पर की फायरिंग, जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट जारी

Janta Se Rishta Admin
24 Feb 2022 7:59 AM GMT
BSF जवानों ने ड्रोन पर की फायरिंग, जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट जारी
x

कश्मीर। सीमा पार से पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) भारत के खिलाफ नई नई साजिशें रचता रहता है. पाकिस्तान सीमा पर अशांति के लिए लगातार ड्रोन (Drone) से हमला करने की फिराक में रहता है. आज भी जम्मू-कश्मीर के आर.एस. पुरा और अरनिया सेक्टर क्षेत्र में ड्रोन देखे गए. जिसके बाद सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने ड्रोन पर फायरिंग की.

बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने कहा, "अंतर्राष्ट्रीय सीमा क्षेत्र के आर.एस. पुरा, अरनिया सेक्टर के पास ड्रोन की आवाजाही देखी गई. बीएसएफ द्वारा 10 से 20 राउंड फायरिंग के बाद ड्रोन वापस लौट गया. इस बाबत एक तलाशी अभियान चल रहा है.'' रिपोटरें में कहा गया है कि अर्धसैनिक बलों द्वारा इलाके की तलाशी ली जा रही है, लेकिन अब तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है. सूत्रों ने कहा कि ड्रोन को पहली बार आर.एस. पुरा सेक्टर में देखा गया, लेकिन उस पर फायरिंग के बाद वह अरनिया सेक्टर में चला गया और अंत में सीमा के दूसरी तरफ वापस चला गया.

बता दें कि इससे पहले इसी महीने पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन के जरिए आरडीएक्स की तस्करी और बम धमाके कराने की एक बड़ी साजिश का भांडाफोड़ हुआ था. पंजाब के गुरदासपुर सेक्टर में बीएसएफ ने करीब 5 किलो आरडीएक्स और डेटोनेटर सहित बड़ी मात्रा में बम बनाने का सामान बरामद किया था.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta