भारत

बीएसएफ जवान ने अंधाधुंध फायरिंग कर चार जवानों को मार डाला, सामने आई ये वजह

jantaserishta.com
6 March 2022 9:42 AM GMT
बीएसएफ जवान ने अंधाधुंध फायरिंग कर चार जवानों को मार डाला, सामने आई ये वजह
x

अमृतसर: पंजाब (Punjab) के अमृतसर (Amritsar) स्थित सीमा सुरक्षा बल (BSF) मेस में एक जवान ने गुस्से में आकर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. इस घटना में गोली चलाने वाले जवान सहित 5 जवानों की मौत हुई है. इस घटना के बाद गोली चलाने वाले जवान ने खुद को भी गोली मार ली थी. जिसके बाद उसे गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने भी दम तोड़ दिया. गोली चलाने वाले आरोपी जवान की पहचान सत्तेप्पा के रूप में हुई है.


सत्तेप्पा लंबे समय से ड्यूटी ली जा रही थी, जिससे वह काफी परेशान था. लगातार ड्यूटी से परेशान सत्तेप्पा ने शनिवार (05 मार्च 2022) को बीएसएफ के अधिकारियों ने बात भी की थी. इस दौरान सत्तेप्पा की अधिकारियों से बहस भी हुई थी. हालांकि इसके बावजूद सत्तेप्पा को किसी तरह की राहत नहीं मिली.
रविवार की सुबह सत्तेप्पा अपनी ड्यूटी पर तैनात था और गुस्से में आकर उसने अपनी राइफल से गोलियां चलानी शुरू कर दी. गोलियां चलने की आवाज सुनकर अन्य जवानों ने इधर-उधर भागना शुरू कर दिया. जवान द्वारा फायरिंग की घटना में अब तक 5 की मौत की पुष्टि हुई है.
घटना के बाद मृतक जवानों के परिजनों को घटना के बारे में सूचित किया जा रहा है. बीएसएफ के आलाधिकारी इस समय मौके पर मौजूद हैं और पूरी घटना का जायजा ले रहे हैं. पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शवों को कब्जे में लेने की तैयारी भी शुरू कर दी है.
इस घटना पर बीएसएफ की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि मामले की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दे दिया गया है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta