भारत

BSF जवान गिरफ्तार, नक्सलियों को हथियार सप्लाई करने का आरोप

Janta Se Rishta Admin
25 Nov 2021 1:38 PM GMT
BSF जवान गिरफ्तार, नक्सलियों को हथियार सप्लाई करने का आरोप
x
एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड ने की कार्रवाई

झारखंड (Jharkhand) के एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड ने नक्सलियों (Naxalites) और अपराधियों को हथियार सप्लाई करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. देश के 5 राज्यों बिहार (Bihar), महाराष्ट्र, पंजाब (Punjab), राजस्थान और मध्यप्रदेश में अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी के बाद 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस पूरे अभियान के दौरान अब तक कुल 9 लोगों को पकड़ा गया है. इनमें बीएसएफ का एक जवान और एक सेवानिवृत्त जवान भी शामिल है. झारखंड की आईजी अभियान एवी होमकर ने दावा किया है कि हथियार सप्लायरों के खिलाफ ये आज तक की सबसे बड़ी कामयाबी है. हथियार तस्करों के पास से 9 हजार राउंड से ज्यादा कारतूस, 14 आधुनिक पिस्टल, 21 मैगजीन सहित कई सामान बरामद किए गए हैं. आईजी अभियान ने कहा कि ये गिरोह झारखंड सहित पूरे देश में नक्सलियों और संगठित अपराधियों को हथियार की सप्लाई करता था.

बीएसएफ जवान गिरफ्तार

झारखंड एटीएस के एसपी प्रशांत आनंद ने बताया कि इस गिरोह का किंगपिन बीएसएफ के 116 बटालियन से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले चुका अरुण कुमार है. एटीएस की टीम ने उसकी निशानदेही पर पंजाब के फिरोजपुर में स्थित बीएसएफ बटालियन के कैंप के अंदर छापेमारी कर एक अन्य बीएसएफ जवान कार्तिक बेहरा को गिरफ्तार किया और उसके पास से 8304 राउंड कारतूस बरामद किया.

कई ठिकानों पर की जा रही है छापेमारी

बरामद किए गए कारतूसों का इस्तेमाल इंसास, एके-47 सहित अन्य हथियारों में किया जाता था. इसके अलावा महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश की सीमा पर स्थित बुलढाना में की गई छापामारी में 14 पिस्टल, 21 मैगजीन बरामद हुए हैं. यहां से 3 लोग गिरफ्तार किए गए है. इस गिरोह से मिले लिंक्स के आधार पर देश की दूसरी सुरक्षा एजेंसियां कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं. इस पूरे अभियान का नेतृत्व एएसपी कपिल चौधरी कर रहे थे.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it