भारत

कंपनी के दोनों मालिक गिरफ्तार, आग लगने से 27 लोगों की हुई मौत

Janta Se Rishta Admin
14 May 2022 12:46 AM GMT
कंपनी के दोनों मालिक गिरफ्तार, आग लगने से 27 लोगों की हुई मौत
x

दिल्ली। राजधानी दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन (Mundka Metro Station) के पास शुक्रवार की शाम एक चार मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई. इस हादसे में अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है. फिलहाल आग (Fire in Delhi) पर काबू पा लिया गया है, लेकिन बचाव अभियान अभी भी जारी है. इस दर्दनाक हादसे को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत तमाम नेताओं ने दुख जताया है. पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए और घायलों के इलाज के लिए 50-50 हजार रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है.

जिस इमारत में आग लगी है, वह एक चार मंजिला व्यावसायिक इमारत है, जिसका इस्तेमाल आमतौर पर कंपनियों को ऑफिस स्पेस मुहैया कराने के लिए किया जाता है. आग इमारत की पहली मंजिल से शुरू हुई थी, जो एक सीसीटीवी कैमरों और राउटर निर्माण कंपनी का कार्यालय है. मुंडका की इमारत में आग लगने से अबतक 27 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने कंपनी के मालिक हरीश गोयल और वरुण गोयल को गिरफ्तार किया है.

बाहरी ज़िला के डीसीपी समीर शर्मा ने कहा कि हादसे के बाद से अबतक करीब 50 लोग बचाए गए हैं. दिल्ली दमकल सेवा के उप मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील चौधरी ने बताया है कि फायर फाइटिंग ऑपरेशन पूरा कर लिया गया है. बचाव अभियान जारी है. इलाके की विशालता को देखते हुए समय लगेगा. आग इतनी भीषण थी कि इसपर काबू पाने के लिए 27 दमकल गाड़ियों को लगना पड़ा. आग बुझाने में चार घंटों से भी ज्यादा का समय लगा. फिलहाल अंदर कितने लोग थे, इसकी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है.

मुंडका आग हादसे को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर मृतक लोगों के परिवारवालों के लिए संवेदनाएं व्यक्त की हैं. राष्ट्रपति के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है, "दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में हुए भीषण आग हादसे से व्यथित हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं." वहीं, पीएम मोदी ने कहा, "दिल्ली में भीषण आग के कारण लोगों की मौत से बेहद दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं."

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करके कहा, "दिल्ली के मुंडका में आग लगने की घटना बहुत दुःखद है. मैं सम्बंधित अधिकारियों से लगातार संपर्क में हूं, प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुटा है. NDRF भी वहां शीघ्र पहुंच रही है. लोगों को वहां से निकालना और घायलों को तुरंत उपचार देना हमारी प्राथमिकता है."


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta