Top
भारत

कोरोना महामारी के बढ़ते मामले से BMC अलर्ट...मुंबई के लिए बेहद खास

Kunti
22 Feb 2021 5:44 PM GMT
कोरोना महामारी के बढ़ते मामले से BMC अलर्ट...मुंबई के लिए बेहद खास
x
महाराष्ट्र खासकर राजधानी मुंबई में कोरोना वायरस की महामारी एक बार फिर बेलगाम होती

जनता से रिश्ता वेबडेस्क: महाराष्ट्र खासकर राजधानी मुंबई में कोरोना वायरस की महामारी एक बार फिर बेलगाम होती दिख रही है. तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच बीएमसी के कमिश्नर इकबाल चहल ने आजतक से खास बातचीत में एसिम्प्टोमैटिक यानी बगैर लक्षण वाले लोगों को बिना मास्क वालों की तुलना में अधिक खतरनाक बताया. उन्होंने कहा कि अगले 12 दिन महत्वपूर्ण हैं.

बीएमसी कमिश्नर ने कहा कि हम सख्त होंगे. शादी पार्टियों में नियमों का उल्लंघन होने पर दूल्हा-दुल्हन और उनके परिजनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि शादी पार्टी में 50 लोगों को शामिल होने की अनुमति होगी. बीएमसी कमिश्नर ने कहा कि लोगों से हाथ जोड़कर सहयोग करने की अपील करता हूं. संभव है कि कोरोना के नए वैरिएंट्स की वजह से कोरोना के केस बढ़ रहे हों.
उन्होंने कहा कि लोकल ट्रेनों का परिचालन शुरू होने के बाद कोरोना के केस तेजी से बढ़े. उन्होंने कहा कि गाइडलाइंस के उल्लंघन के मामलों से निपटा जा रहा है. पुलिसकर्मी और मार्शल जुर्माना लगा सकते हैं. बीएमसी कमिश्नर ने कहा कि जहां नियमों का पालन नहीं किया जा रहा, उन जगहों पर हम करीबी नजर रखे हैं. उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री भी कह चुके हैं कि लॉकडाउन लगेगा या नहीं, यह लोगों पर निर्भर करेगा. मुंबई पुलिस को चालान करने के लिए अधिकृत कर दिया गया है.
बीएमसी कमिश्नर ने यह भी कहा कि वैक्सीनेशन के तीसरे चरण की 15 मार्च से शुरुआत हो सकती है. प्राइवेट अस्पतालों को उनके कर्मचारियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स के टीकाकरण के लिए कह दिया गया है. बीएमसी के अधिकारियों ने कहा कि प्राइवेट अस्पताल और टेस्टिंग लैब के लिए भी निश्चित गाइडलाइंस जारी कर दिया गया है. गौरतलब है कि बीएमसी के अधिकारियों ने कोरोना वायरस से संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सख्त गाइडलाइंस जारी किया है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it