भारत

राजस्थान में कोरोना से मौत कार्यकर्ताओं के परिवार की मदद करेगी बीजेपी, बेटियों की शादी का उठाएगी खर्च

Kunti Dhruw
6 Jun 2021 2:16 PM GMT
राजस्थान में कोरोना से मौत कार्यकर्ताओं के परिवार की मदद करेगी बीजेपी, बेटियों की शादी का उठाएगी खर्च
x
राजस्थान में कोरोना राहत कार्य के दौरान जान गंवाने वाले BJP कार्यकर्ताओं की मदद के लिए पार्टी योजना बना रही है.

राजस्थान में कोरोना राहत कार्य के दौरान जान गंवाने वाले BJP कार्यकर्ताओं की मदद के लिए पार्टी योजना बना रही है. राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि हम कार्यकर्ताओं के पीड़ित परिवारों की मदद के लिए सांसद, विधायक और पार्टी के अन्य जनप्रतिनिधियों को जिम्मेदारी दे रहे हैं.

प्रदेश BJP ने कोविड-19 के कारण मरने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं की उनके परिवारों की मदद के लिए लिस्ट तैयार की है. ऐसे जान गंवाने वाले BJP कार्यकर्ताओं के परिवारों की मदद के लिए पार्टी ने प्लान बनाया है.
प्रदेश पार्टी इकाई ने मृतक BJP कार्यकर्ताओं के परिवारों की जिम्मेदारी जनप्रतिनिधियों पर डालने का निर्णय लिया है. पूनिया ने कहा कि BJP पहली पार्टी है, जिसने उन कार्यकर्ताओं के परिवारों की मदद के लिए एक कार्यक्रम शुरू किया है, जिन्होंने महामारी के बीच अपनी जान की बाजी लगा दी और लोगों तक सेवाएं पहुंचाते रहे.
2.5 लाख कार्यकर्ताओं ने दिया खून
पूनिया ने बताया कि BJP की जिला कार्यकारिणी समिति और जिला भाजपा अध्यक्ष से मांगी गई जानकारी के आधार पर पार्टी इकाई ने मृतक बीजेपी कार्यकर्ताओं की सूची तैयार की है.उन्होंने कहा कि लगभग 2.50 लाख बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कोविड-19 महामारी के दौरान 'लोक सेवा' अभियान में भाग लिया और स्वैच्छिक रक्तदान शिविर के माध्यम से 40,000 यूनिट खून इकट्ठा किया. उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने कोविड-19 से प्रभावित लोगों के लिए 3.25 लाख राशन किट के साथ लगभग 10 लाख भोजन के पैकेट तैयार किए.
585 बीजेपी कार्यकर्ताओं की मौत
पूनिया ने कहा कि क्योंकि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने लोगों की मदद करते हुए अपनी जान गंवाई है, ऐसे में हमारा फर्ज है कि हम उनके परिवारों की मदद करें. उन्होंने आगे कहा कि पार्टी ने न केवल ऐसे परिवारों की देखभाल करने का फैसला किया है, बल्कि उनकी आर्थिक मदद करने और उनके परिवारों में बेटियों की शादी कराने का भी फैसला किया है.
पूनिया ने बताया, "2020 से अब तक कुल 585 बीजेपी कार्यकर्ताओं की कोरोना के कारण मौत हुई. इनमें से सबसे ज्यादा बीजेपी कार्यकर्ताओं की मौत कोटा संभाग से हुई है. कोरोना वायरस के कराण बीजेपी कार्यकर्ताओं ने टोंक, अजमेर, नागौर, जोधपुर, जयपुर, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, भरतपुर, करौली, सवाई माधोपुर, धौलपुर, उदयपुर, बांसवाड़ा, उदयपुर, हनुमानगढ़, श्री गंगानगर सहित अन्य जिलों में भी अपनी जान गंवाई हैं."
कांग्रेस ने कही ये बात
कांग्रेस की प्रवक्ता अर्चना शर्मा ने कहा कि इस कदम का स्वागत किया जाना चाहिए, लेकिन आम जनता को भी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ सहायता दी जानी चाहिए. जिन्होंने कोविड -19 महामारी में परिवार के कमाने वाले सदस्यों को खो दिया है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta