भारत

बीजेपी विधायक सुभेंदु अधिकारी को किया तलब, 6 सितंबर को पेशी के लिए भेजा समन

Kunti Dhruw
4 Sep 2021 6:25 PM GMT
बीजेपी विधायक सुभेंदु अधिकारी को किया तलब, 6 सितंबर को पेशी के लिए भेजा समन
x
पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल सीआईडी (Bengal CID) ने सिक्योरिडी गार्ड शुभ्रत चक्रवर्ती की मौत के मामले मे बीजेपी नेता सुभेंदु अधिकारी को तलब किया है. दरअसल मामले की जांच सीआईडी कर रही है. सुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) को सोमवार सुबह 11 बजे कोलकाता के भवानी भवन में मौजूद सीआई़डी ऑफिस में पेश होने को कहा गया है. बता दें कि सब-इंस्पेक्टर शुभ्रत चक्रवर्ती की मौत का मामला सीआईडी को इसी साल जुलाई में सौंपा गया था.

शुभ्रत (Bodyguard Shubhrat Chakrvarty) ने साल 2018 में पुर्व मेदिनीपुर के कांथी में एक पुलिस बैरक के भीतर कथित तौर पर खुद को गोली मार ली थी. उस समय सुभ्रत चक्रवर्ती तत्कालीन टीएमसी सांसद सुभेंदु अधिकारी की सुरक्षा टीम में तैनात थे. मामले की चांज कर रही सीआईडी की चार सदस्यीय टीम ने इस साल जुलाई में पूर्व मेदिनीपुर में सुभेंदु अधिकारी के आवास पर छापेमारी (CBI Raid) की थी.
शुभ्रत चक्रवर्ती की मौत का मामला
सीआईडी के​​ अधिकारी कथित तौर पर शुभ्रत चक्रवर्ती के पूर्व सहकर्मियों से पूछताछ और जानकारी इकट्ठा करने के बाद बीजेपी विधायक के आवास पर पहुंचे थे. बता दें कि शुभ्रत चक्रवर्ती की पत्नी सुपर्णा चक्रवर्ती ने जनवरी 2021 में कांथी पुलिस थाने में एक नई शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत में उन्होंने अपने पति की मौत की जांच की मांग की गई थी. उस समय तक पश्चिम बंगाल पुलिस मामले की जांच कर रही थी.
शुभ्रत की पत्नी की शिकायत के बाद बंगाल पुलिस ने नए सिरे से जांच शुरू करते हुए अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 और 120 बी के तहत मामला दर्ज किया था. इसके बाद मामले की जांच सीआईडी ​​को सौंप दी गई थी.
सुभेंदु अधिकारी के सुरक्षा घेरे में शामिल थे शुभ्रत
राज्य सशस्त्र पुलिस के जवान शुभ्रत चक्रवर्ती उस समय से सुभेंदु अधिकारी के सुरक्षा घेरे में शामिल थे, जब वह तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद थे. सुभेंदु अधिकारी 2015 में जब प्रदेश सरकार में मंत्री बने, तब भी चक्रवर्ती उनके सुरक्षा दस्ते में शामिल रहे. चक्रवर्ती ने 2018 में पूर्व मेदिनीपुर जिले के कांथी में एक पुलिस बैरक में कथित रूप से 13 अक्टूबर 2018 को गोली मारकर अपनी जान ले ली थी. बता दें कि सुभेंदु अधिकारी पहले सीएम ममता बनर्जी के मंत्री थे, लेकिन विधानसभा चुनाव के पहले वह बीजेपी में शामिल हो गए थे. वह नंदीग्राम से ममता बनर्जी को पराजित कर विधायक चुने गए थे.


Next Story