भारत

बीजेपी विधायक राजा सिंह ने डीजीपी को लिखा पत्र, बोले- कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति न दें, नहीं तो...

jantaserishta.com
26 Dec 2021 5:05 AM GMT
बीजेपी विधायक राजा सिंह ने डीजीपी को लिखा पत्र, बोले- कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति न दें, नहीं तो...
x

नई दिल्ली: तेलंगाना (Telangana) के बीजेपी विधायक टी राजा सिंह (BJP MLA T Raja Singh) ने शनिवार को तेलंगाना के डीजीपी को पत्र लिखकर अनुरोध किया कि वो कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी (Comedian Munawar Faruqui) को 9 जनवरी को हैदराबाद में अपना निर्धारित कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति न दें. उन्होंने पत्र में लिखा कि मुनव्वर फारूकी हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ नफरत फैलाते हैं. हम नहीं चाहते कि किसी भी तरह से हैदराबाद की शांति भंग हो.

विधायक ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर घटना हुई तो हिंदू सड़कों पर उतरेंगे और विरोध प्रदर्शन करेंगे. ये तेलंगाना के बीजेपी सांसद अरविंद धर्मपुरी की ओर से मुनव्वर फारूकी का स्वागत करने के लिए मंत्री केटीआर (केटी रामा राव) की आलोचना करने के एक दिन बाद आया है.
बीजेपी सांसद अरविंद धर्मपुरी ने शुक्रवार को कहा था कि क्या आप जानते हैं कि मुनव्वर फारूकी कौन हैं? उन्होंने देवी सीता पर चुटकुले सुनाए हैं, जिनकी बहुसंख्यक हिंदुओं द्वारा पूजा की जाती है. कर्नाटक जैसे राज्य ने उन पर प्रतिबंध लगा दिया है, केटीआर ने कॉमेडी करने के लिए तेलंगाना में उनका स्वागत किया है. क्या हिंदू समाज बन गया है इस पिता-पुत्र के लिए एक कॉमेडी?
जमानत पर छूटने के बाद मुनव्वर फारूकी के कई शो हुए रद्द
डीजीपी को लिखे अपने पत्र में टी राजा सिंह ने मुनव्वर, उनकी गिरफ्तारी और जमानत का संक्षिप्त परिचय दिया और कहा कि जोकर ने अपने कई भाषणों में सीएए अधिनियम, गोधरा की घटनाओं और कार सेवकों की मौत के खिलाफ भी बात की. जमानत पर छूटने के बाद मुनव्वर फारूकी फिर से सुर्खियों में आ गए हैं, क्योंकि उनके कई हालिया शो रद्द हो गए हैं.
नवंबर में अलग-अलग दक्षिणपंथी संगठनों की शिकायत के बाद बेंगलुरु में एक शो रद्द होने के बाद मुनव्वर फारूकी ने एक भावनात्मक सोशल मीडिया पोस्ट डाला, जिसमें उन्होंने कहा कि नफरत की जीत हुई. उस समय तेलंगाना के मंत्री केटीआर ने कर्नाटक की बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए कहा था कि हैदराबाद वास्तव में एक महानगरीय शहर है और मुनव्वर फारूकी और कुणाल कामरा जैसे हास्य कलाकारों का स्वागत है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta