भारत

प्रचंड बहुमत के साथ चुनाव जीतने जा रही है बीजेपी, सीएम धामी ने किया दावा

Janta Se Rishta Admin
7 March 2022 7:59 AM GMT
प्रचंड बहुमत के साथ चुनाव जीतने जा रही है बीजेपी, सीएम धामी ने किया दावा
x

उत्तराखंड। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के नतीजों के लिए अब महज 3 दिन रह गए हैं. 10 मार्च को जब ईवीएम खुलेगी तो ये सबके सामने होगा कि राज्य में किसकी सरकार बनने जा रही है. नतीजों से पहले सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी अगली रणनीति में जुट गए हैं, इसी कड़ी में उत्तराखंड बीजेपी की आज एक बैठक चल रही है, जिसमें काउंटिंग से पहले की रणनीति तैयार की जाएगी. इस मौके पर सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने एक बार फिर दावा किया कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janata Party) प्रचंड बहुमत के साथ चुनाव जीतने जा रही है.

बीजेपी की इस बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रदेशाध्यक्ष मदन कौशिक समेत तमाम पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष और बीजेपी के प्रत्याशी शामिल हुए. इस दौरान सीएम धामी ने कहा कि "चुनावों के दौरान सभी ने बहुत अच्छा काम किया है. हम लोग मतगणना से पहले बैठक कर रहे हैं, जिसमें सभी पहलुओं पर चर्चा की जा रही है. उस दिन हर कोई अपने निर्धारित क्षेत्रों में होगा ताकि वोटों की गिनती सुचारू रूप से चल सके." सीएम धामी ने दावा किया कि "हम फिर से सरकार बनाने जा रहे हैं."

दरअसल, उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए 14 फरवरी को मतदान समन्न हुआ था. चुनाव के बाद से ही बीजेपी हो या कांग्रेस की दोनों तरफ से अपनी-अपनी जीत के दावे किए जा रहे हैं. उत्तराखंड में 70 विधानसभा सीटें हैं. जहां बीजेपी एक तरफ प्रचंड जीत का दावा कर रही है तो वहीं कांग्रेस भी इस मामले में पीछे नहीं है. कांग्रेस इन चुनाव में 44-48 सीटें जीतने की बात कर रही है. बहरहाल अब ज्यादा वक्त नहीं रहा है. 10 मार्च के लिए उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. इस दिन सबको पता चल जाएगा कि कौन अपने दावे पर कितना खरा उतरता है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta