भारत

विधानसभा चुनावों को लेकर BJP आलाकमान की बैठक, जेपी नड्डा समेत कई नेता रहे मौजूद

Kunti Dhruw
26 Jun 2021 2:08 PM GMT
विधानसभा चुनावों को लेकर BJP आलाकमान की बैठक, जेपी नड्डा समेत कई नेता रहे मौजूद
x
अगले साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश और पंजाब सहित पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर कई केंद्रीय मंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं ने शनिवार को राजधानी स्थित पार्टी मुख्यालय में बैठक की.

अगले साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश और पंजाब सहित पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर कई केंद्रीय मंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं ने शनिवार को राजधानी स्थित पार्टी मुख्यालय में बैठक की. इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) सहित कई केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, रेल मंत्री पीयूष गोयल, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी सहित कई अन्य मंत्री भी शामिल हुए. बैठक के बाद एक बीजेपी नेता ने कहा, "पांच राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव बैठक का मुख्य मुद्दा था."
पंजाब को छोड़कर सभी चार राज्यों में बीजेपी का शासन
अगले साल फरवरी-मार्च में उत्तर प्रदेश और पंजाब के अलावा उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं. इनमें से पंजाब को छोड़कर शेष सभी राज्यों में फिलहाल BJP का शासन है. उत्तर प्रदेश बीजेपी के लिए अहम राज्य है, जिसके बारे में कहा जाता है कि केंद्र की सत्ता की सीढ़ी इसी राज्य से गुजरती है. उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटें हैं.
साल 2014 के लोकसभा चुनाव में जीत के बाद बीजेपी उत्तर प्रदेश में एक मजबूत ताकत के रूप में उभरी है. साल 2019 के पिछले आम चुनाव में भी बीजेपी ने यहां शानदार प्रदर्शन किया था और इसकी बदौलत प्रधानमंत्री मोदी ने दूसरी बार देश की कमान संभाली. इस बैठक में पार्टी संगठन का कामकाज देख रहे कई पदाधिकारी भी उपस्थित थे.
पार्टी में लगातार चल रहा मंथन का दौर
मालूम हो कि केंद्रीय मंत्रिपरिषद में विस्तार और फेरबदल की अटकलों के साथ पांच राज्यों में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनावों के लेकर पार्टी में पिछले कुछ समय से लगातार मंथन का दौर चल रहा है. कोविड-19 वैक्सीनेशन अभियान सहित कुछ अन्य मुद्दों पर भी पार्टी नेता समय-समय पर चर्चा करते रहे हैं. हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जेपी नड्डा के साथ मंत्रियों के अलग-अलग समूहों से विभिन्न विषयों पर चर्चा की है. नड्डा ने भी संगठन स्तर पर महासचिवों, राष्ट्रीय उपाध्यक्षों और विभिन्न मोर्चों के साथ अलग-अलग बैठकें की हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta