भारत

बीजेपी ने सीएम उद्धव ठाकरे को दिया करारा जवाब, शाहनवाज हुसैन का आया बयान

jantaserishta.com
2 May 2022 11:10 AM GMT
बीजेपी ने सीएम उद्धव ठाकरे को दिया करारा जवाब, शाहनवाज हुसैन का आया बयान
x

नई दिल्ली: महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे को लेकर बहस तेज हो गई है. दरअसल, महाराष्ट्र के सीएम और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने हाल ही में आरोप लगाया है कि बीजेपी ने भोले भाले बाला साहेब ठाकरे को धोखा दिया. अब इस बयान पर बीजेपी नेता और बिहार सरकार में मंत्री शाहनवाज हुसैन ने पलटवार करते हुए कहा कि उद्धव ठाकरे कभी बाला साहेब ठाकरे नहीं बन सकते.

शाहनवाज हुसैन ने कहा, उद्धव ठाकरे जिस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं वह दुर्भाग्यपूर्ण है. बाला साहब का भोलापन ही महाराष्ट्र और राष्ट्र को पसंद था. बाला साहब के दिल और जुबान पर एक बात होती थी. बाला साहेब ठाकरे कोई दूसरा नहीं बन सकता. उन्होंने कहा, उद्धव शिवसेना के अध्यक्ष हो सकते हैं, लेकिन बाला साहब नहीं बन सकते. आप उनके पुत्र हो सकते हैं.
बीजेपी नेता ने कहा, बाला साहेब पूरी जिंदगी कांग्रेस के खिलाफ लड़ते रहे और उद्धव ठाकरे कांग्रेस और एनसीपी के साथ बैठे हैं. अगर बाला साहब होते तो कभी कांग्रेस के साथ नहीं बैठते आप तो पहले बीजेपी के साथ चुनाव लड़ते हैं फिर कांग्रेस के साथ तालमेल कर लेते हैं और मुख्यमंत्री बन जाते हैं. हुसैन ने कहा, हम सर्वधर्म समभाव वाले हैं. हम तुष्टीकरण के खिलाफ हैं लेकिन किसी समाज के खिलाफ नहीं हैं.
राज ठाकरे के बीजेपी के साथ मिले होने के सवाल पर शाहनवाज हुसैन ने कहा, राज ठाकरे की अपनी पार्टी है और वह पहले भी शिवसेना के खिलाफ चुनाव लड़ते रहे हैं. उन्हें अपना कार्यक्रम करने के लिए बीजेपी से अनुमति लेने की जरूरत नहीं है. राज ठाकरे अपना एजेंडा लेकर चल रहे हैं. उन्होंने अपनी अलग पार्टी बनाई है और अपनी मजबूती से आवाज रख रहे हैं.
शाहनवाज हुसैन ने कहा, अजान, रमजान, बुलडोजर और लाउडस्पीकर पर कोई एजेंडा नहीं है. उन्होंने पूछा, बुलडोजर का इजाद क्या बीजेपी ने किया है? जहां अवैध इमारतें होती हैं, वहां बुलडोजर जाता है और नियम के हिसाब से कार्रवाई होती है. उन्होंने कहा, जहां तक अजान का सवाल है, कुछ लोगों ने भारत को बदनाम करने का एजेंडा बना लिया है. अजान कहीं रोकी नहीं गई है न रोकी जाएगी. अजान को रोकने का सवाल नहीं उठता.
उन्होंने कहा, जहां तक यूपी में लाउडस्पीकर का सवाल है, तो योगी आदित्यनाथ की अपील को मंदिर और मस्जिद हर जगह माना गया. यह कोई एजेंडा नहीं है. हम पूरी दुनिया को संदेश देना चाहते हैं जो लोग लाउडस्पीकर के नाम पर दुष्प्रचार कर रहे हैं कि बैन हो गया है. पर ऐसा नहीं हुआ है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta