भारत

बाइक है या कार? एक बाइक पर 7 सवार, पुलिस ने रोका तो हुआ कुछ ऐसा...

jantaserishta.com
29 Oct 2022 4:17 AM GMT
बाइक है या कार? एक बाइक पर 7 सवार, पुलिस ने रोका तो हुआ कुछ ऐसा...
x

न्यूज़ क्रेडिट: आजतक

एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ है,
धौलपुर: राजस्थान के धौलपुर से एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ है, जिसमें परिवार के 7 लोग एक ही बाइक पर सवार दिखे. यह वीडियो बसेड़ी विधानसभा के सरमथुरा क्षेत्र का है. जब पुलिस ने परिवार को इस तरह बाइक में बैठे देखा तो उनके भी होश उड़ गए. उन्होंने तुरंत बाइक सवार को रोका और बाइक का चालान करके उसे जब्त कर लिया.
एसएचओ देवेंद्र शर्मा के मुताबिक, सरमथुरा में वाहन चेकिंग के दौरान एक बाइक सवार को रोका, जिसने दुपहिया वाहन पर 6 लोगों को बैठाया हुआ था. जब उन्होंने बाइक सवार से पूछा कि ये क्या हो रहा है? तो बाइक सवार ने मुस्कुरा कर कहा, हम एक ही परिवार के हैं. एसएचओ ने फिर गुस्सा होते हुए बाइक सवार को फटकार लगाई. उन्होंने कहा कि बाइक पर न सही, परिवार पर तो रहम करो. फिर जब बाइक सवार से बाइक के कागज दिखाने को कहा तो उसके पास वो भी नहीं थे.
इसके बाद एसएचओ ने बाइक सवार को उतरने को कहा और पूछा कि न तुम्हारे पास गाड़ी के कागज हैं, न तुमने हेलमेट पहना है और ऊपर से 7 लोग बाइक पर बैठे हैं. ऐसी लापरवाही कैसे कर सकते हो तुम? एसएचओ ने फिर तुरंत बाइक का चालान कर उसे जब्त कर लिया. फिर सभी सात लोगों को टैम्पो से गंतव्य के लिए भिजवाया.
बता दें कि सड़क हादसों को रोकने और यातायात के नियमों का पालन कराने के लिए पुलिस प्रशासन धौलपुर में अभियान चला रहा है. शुक्रवार को सरमथुरा उपखंड में पुलिस ने वाहन चेकिंग अभियान के दौरान 16 वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की.
इस विषय में एसएसचो देवेंद्र शर्मा ने बताया कि नियमों के उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है. बावजूद इसके वाहन चालक लगातार नियमों का उल्लंघन करते हुए नजर आ रहे हैं. रोज कई लोगों के चालान काटे जा रहे हैं. उन्हें यातायात नियमों के बारे में भी जानकारी दी जा रही है ताकि वे दोबारा से लापरवाही न बरतें.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta