भारत

Bihar Elections: बिहार चुनाव को लेकर कल बैठक करेगी कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति,चुनावी रणनीति पर हो सकती है चर्चा

Kunti Dhruw
13 Oct 2020 3:08 PM GMT
Bihar Elections: बिहार चुनाव को लेकर कल बैठक करेगी कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति,चुनावी रणनीति पर हो सकती है चर्चा
x
बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर कल यानी बुधवार को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) बैठक करेगी।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर कल यानी बुधवार को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) बैठक करेगी। यह बैठक 10 जनपथ में होगी। इस बैठक में बिहार चुनाव को लेकर चुनावी रणनीति पर चर्चा हो सकती है।

बता दें कि पार्टी ने महज 21 प्रत्याशियों की लिस्ट अब तक जारी की है, जबकि महागठबंधन (राजद ,कांग्रेस और वामपंथी पार्टियों के गठजोड़) में उसके हिस्से में 70 सीटें आई हैं। यानी पार्टी को 49 सीट पर उम्मीदवार की घोषणा करना बाकी है। पार्टी प्रवक्ता राजेश राठौर का कहना है कि 'हमारी पार्टी कोई एक आदमी की पार्टी नहीं है। हमारे यहां एक प्रक्रिया का पालन होता है। 14 अक्तूबर को पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक होगी जिसके बाद दूसरे और तीसरे चरण के उम्मीदवारों की घोषणा होगी।'

बिहार चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इन स्टार प्रचारकों की सूची में मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी, मीरा कुमार, शत्रुघ्न सिन्हा, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी समेत 30 नेताओं को जगह मिली है।

बिहार चुनाव में राजद और वाम दलों के साथ तालमेल करके कांग्रेस 70 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। बिहार में 28 अक्तूबर को प्रथम चरण का मतदान है। वहीं दूसरे चरण का तीन नवंबर और अंतिम चरण सात नवंबर को होगा। नतीजे की घोषणा 10 नवंबर को होगी।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta