भारत

बड़ा उलटफेर: सपा, बसपा और निर्दलीय विधायक बीजेपी में हुए शामिल

Janta Se Rishta Admin
14 Jun 2022 7:46 AM GMT
बड़ा उलटफेर: सपा, बसपा और निर्दलीय विधायक बीजेपी में हुए शामिल
x

एमपी। मध्य प्रदेश में इस साल के अंत चुनाव होने वाले हैं. इससे पहले मध्य प्रदेश की राजनीति (MP Politics) में बड़ा उलटफेर होता नजर आ रहा है. जानकारी के अनुसार आज मंगलवार को बीजेपी कार्यालय में 3 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं. इसमें छतरपुर जिले की बिजावर विधानसभा सीट से सपा विधायक राजेश कुमार शुक्ला, भिंड से बसपा विधायक संजीव कुमार कुशवाहा और सुसनेस से निर्दलीय विधायक विक्रम सिंह राणा का नाम शामिल है. चुनावों (Election) से पहले बीजेपी के विधायकों की संख्या में एक बार फिर बढ़ोतरी हो गई है.

छतरपुर के बिजावर से समाजवादी पार्टी के इकलौते विधायक राजेश शुक्ला और भिंड से बहुजन समाज पार्टी के विधायक संजीव कुशवाहा अपनी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए हैं. संजीव कुशवाहा की राजनीतिक पृष्ठभूमि बीजेपी से ही रही है. उनके पिता रामलखन सिंह पांच बार सांसद रह चुके हैं. संजीव कुशवाहा भी जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुके हैं. अपने क्षेत्र में जाने माने लोकप्रिय चेहरा हैं. ऐसे में भिंड में बीजेपी मजबूत होगी.

अभी ये दोनों विधायक बाहर से बीजेपी को समर्थन दे रहे हैं. वहीं निर्दलीय विधायक विक्रम सिंह राणा भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं. खास बात ये है कि तीनों विधायकों पर दलबदल नियम लागू नहीं होगा, क्योंकि समाजवादी पार्टी से सिर्फ एक विधायक राजेश शुक्ला के बीजेपी में शामिल होने से पार्टी का 100 प्रतिशत विलय बीजेपी में हो गया है. वहीं रामबाई और संजीव कुशवाहा के रूप में बसपा के पास दो विधायक हैं. इस तरह 50 प्रतिशत विलय बीजेपी में होने पर दलबदल अधिनियम लागू नहीं होगा.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta