Top
भारत

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का बड़ा बयान...कहा...देश को सफल बनाने के लिए महिलाओं को सशक्त बनाना बहुत जरूरी

Admin1
22 Feb 2021 4:42 PM GMT
कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का बड़ा बयान...कहा...देश को सफल बनाने के लिए महिलाओं को सशक्त बनाना बहुत जरूरी
x
ANI 
पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का बड़ा बयान

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को केरल के मलप्पुरम में थे। यहां उन्होंने चेरुकोड़े महिला सहकारी बैंक की सिल्वर जुबली कार्यक्रम में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा, मैं उन लोगों में से हूं जो ये मानते हैं कि कोई भी देश अपनी महिलाओं को सशक्त किए बिना सफल नहीं हो सकता है। गांधी ने कहा कि हमारे देश के सामने जो चुनौती है वह यह है कि कम महिलाओं के साथ कैसा व्यवहार करते हैं, आप इसे रोज अखबारों में देख सकते हैं।

राहुल गांधी ने महिलाओं के सशक्तिकरण को देश के लिए सबसे जरूरी बताया और कहा कि इसके पीछे कोई कारण नहीं है कि क्यों देश की महिलाओं को रात में अकेले चलने से डर लगना चाहिए। मेरे हिसाब से अगर देश को सफल होना है तो ये उन सबसे अहम मुद्दों में से एक है, जिस पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है। वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने कहा कि अगर आप सशक्त महिलाओं को देखें तो उनकी वित्तीय आजादी इसका आधार है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि हम यह कहते रह सकते हैं कि महिलाएं सशक्त हैं लेकिन, जब तक देश की महिलाएं वित्तीय रूप से सशक्त नहीं होंगी, ऐसा कहते रहने का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा, यहां मैं उस काम की तारीफ करता हूं जो सहकारी बैंक करते हैं। ये महिलाओं को प्रशिक्षित करते हैं कि रुपये के साथ क्या करना है।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it