भारत

सीआर पाटिल का बड़ा बयान, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल को लेकर कही ये बात

Janta Se Rishta Admin
12 Sep 2021 4:57 PM GMT
सीआर पाटिल का बड़ा बयान, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल को लेकर कही ये बात
x

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने राज्य में विधानसभा चुनाव होने से लगभग सवा साल पहले शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद रविवार को गांधीनगर में हुई भाजपा विधायक दल की बैठक में नए सीएम के तौर पर भूपेंद्र पटेल के नाम का ऐलान कर दिया गया. दिसंबर 2022 को होने वाले राज्य के विधानसभा चुनावों तक अब राज्य की जिम्मेदारी उनके ऊपर है. मुख्यमंत्री की रेस में मौजूदा डिप्टी सीएम नितिन पाटिल का नाम भी शामिल था. हालांकि विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से पटेल के नाम पर मुहर लग गई.

मुख्यमंत्री के बदलाव के साथ ही अब गांधी नगर में प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल ने उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल पर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि नई सरकार में प्रदेश के मुख्यमंत्री होंगे या नहीं अभी इस पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता. प्रदेश में कितने मंत्री होंगे और प्रदेश में उन्हें क्या जिम्मेदारी दी जाएगी इन सब बातों पर एक दो दिन में खुलासा हो जाएगा. प्रदेश अध्यक्ष के बयान के बाद यह साफ हो गया है कि अब नितिन पटेल कैबिनेट का हिस्सा नहीं होंगे.

सीआर पाटिल के इस बयान के बाद नितिन पटेल के राजनीतिक भविष्य पर एक बड़ा संकट मडराने लगा है. ऐसे में यह साफ हो गया कि गुजरात को जहां एक मुख्यमंत्री मिला वहीं प्रदेश के उप मुख्यमंत्री का अंत हो गया. अब यह भी कहा जाने लगा कि गुजरात की राजनीति में रूपाणी नितिन पटेल युग का अंत हो गया. राजनीतिक विशेषज्ञों की मानें तो यह भी हो सकता है कि नितिन पटेल को किसी अन्य राज्य का राज्यपाल नियुक्त किया जा सकता है. इससे पहले भी राज्यपाल के नाम पर उनकी चर्चा थी. गौरतलब है कि विधायक दल की बैठक से पहले, नितिन पटेल ने कहा था कि विधायक दल का नेता "लोकप्रिय, मजबूत, अनुभवी और सभी को स्वीकार्य होना चाहिए." उन्होंने गांधीनगर में संवाददाताओं से कहा कि वह इस चरण में किसी का नाम नहीं लेंगे और भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व नए मुख्यमंत्री के नाम पर निर्णय लेगा. यह पूछ जाने पर कि गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर कौन सबसे योग्य है, पटेल ने रविवार को कहा कि नेता को "लोकप्रिय, मजबूत, अनुभवी और सर्व स्वीकार्य होना चाहिए."

उन्होंने कहा, "मैं यहां किसी संभावित नाम पर अपनी व्यक्तिगत राय देने नहीं आया हूं. नए मुख्यमंत्री का चुनाव केवल एक खाली पद को भरने की कवायद नहीं है। गुजरात को एक सफल नेतृत्व की जरूरत है ताकि राज्य सबको साथ लेकर विकास कर सके."

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it