भारत

सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद का बड़ा बयान

Janta Se Rishta Admin
18 March 2022 1:49 PM GMT
सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद का बड़ा बयान
x

दिल्ली। सोनिया गांधी से मुलाकात करने के बाद कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष के साथ अच्छी बैठक हुई। बैठक में आने वाले चुनाव में कैसी तैयारी की जाए और उसमें हम अपने पार्टी को किस तरह मज़बूत करें और विरोधी पार्टियों से कैसे लड़ा जाए उस पर चर्चा हुई.

सोनिया गांधी से मुलाकात से पहले गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह के आवास पर जाकर उन्हें होली की शुभकामनाएं दीं. कांग्रेस अध्यक्ष के साथ गुलाम नबी आजाद की मुलाकात से एक दिन पहले गुरुवार को इस समूह के सदस्य भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी. सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी के साथ उनकी एक घंटे से अधिक समय तक चली मुलाकात के दौरान हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों और पार्टी को मजबूत करने के संदर्भ में चर्चा हुई. राहुल गांधी ने हुड्डा को हरियाणा की राजनीतिक स्थिति पर बातचीत के लिए बुलाया था.

इससे पहले बुधवार को 'जी-21' के नेताओं ने रात्रिभोज पर बैठक की थी. 'जी-21' समूह पार्टी में संगठनात्मक बदलाव और सामूहिक नेतृत्व की मांग कर रहा है. हाल ही में विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की हार के बाद इस समूह की सक्रियता बढ़ गई है. इसके एक और प्रमुख सदस्य कपिल सिब्बल ने पिछले दिनों एक इंटरव्यू में कहा था कि गांधी परिवार को कांग्रेस का नेतृत्व छोड़ देना चाहिए और किसी अन्य नेता को मौका देना चाहिए. इसके बाद गांधी परिवार के करीबी माने जाने वाले कुछ नेताओं ने सिब्बल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta