भारत

असम से बड़ी खबर, कैबिनेट में मिलेगी दो विधायकों को जगह, जानें पूरा अपडेट

jantaserishta.com
8 Jun 2022 11:34 AM GMT
असम से बड़ी खबर, कैबिनेट में मिलेगी दो विधायकों को जगह, जानें पूरा अपडेट
x

न्यूज़ क्रेडिट: हिंदुस्तान

नई दिल्ली: असम में हिमंता बिस्वा सरमा की कैबिनेट का शुक्रवार को विस्तार होगा। बीजेपी के दो विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी। दोनों विधायकों को गुवाहटी के श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र पर दोपहर करीब तीन बजे मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी। असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने बुधवार को खुद इसकी जानकारी दी।

हालांकि, मुख्यमंत्री ने उन दो विधायकों के नाम का जिक्र नहीं किया है जिन्हें कल मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पहाड़ी जिलों के दो विधायक को कैबिनेट में जगह दी जाएगी। असम के मुख्यमंत्री अपने बयानों के लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं।
पत्नी को संपत्ति के समान हिस्से की वकालत करने वाले असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने पिछले हफ्ते कहा कि मुस्लिम पुरुष को तीन की बजाय एक महिला से ही शादी करनी चाहिए। सरमा ने मुस्लिम समुदाय से 'तीन तलाक की बजाय कानूनी तलाक की प्रक्रिया अपनाने का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा, असम सरकार इस मामले में बहुत स्पष्ट है कि कोई भी मुस्लिम पुरुष तीन महिलाओं से शादी नहीं करे।'
सरमा ने कहा कि मुस्लिम पुरुष तीन तलाक न दें, बल्कि कानूनी रूप से तलाक दें। उन्होंने कहा कि बेटों की तरह बेटियों को भी संपत्ति में बराबर हिस्सा दिया जाना चाहिए। संपत्ति का 50 प्रतिशत हिस्सा पत्नी को भी मिलनी चाहिए। इस मामले में सरकार और आम मुसलमानों के विचार समान हैं।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta