Top
भारत

डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही, ऑपरेशन के बाद गर्भवती महिला के पेट में छोड़ा कपड़ा, फिर हुआ ऐसा

Kunti
21 July 2021 5:58 PM GMT
डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही, ऑपरेशन के बाद गर्भवती महिला के पेट में छोड़ा कपड़ा, फिर हुआ ऐसा
x
यूपी के शाहजहांपुर में सरकारी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों पर इस साल जनवरी में सिजेरियन ऑपरेशन के दौरान एक गर्भवती महिला के पेट में कपड़ा छोड़ने का आरोप लगा है.

यूपी के शाहजहांपुर में सरकारी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों पर इस साल जनवरी में सिजेरियन ऑपरेशन के दौरान एक गर्भवती महिला के पेट में कपड़ा छोड़ने का आरोप लगा है. गंभीर हालत में किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती महिला अब वेंटिलेटर पर है. मामले का संज्ञान लेते हुए मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने तीन सदस्यीय जांच दल का गठन किया है. उन्होंने जांच दल को जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट देने को कहा है.

कॉलेज के प्राचार्य राजेश कुमार ने बुधवार को कहा कि तिलहर थाना क्षेत्र के रामपुर उत्तर निवासी मनोज की शिकायत के अनुसार, उसकी पत्नी नीलम (30) ने 6 जनवरी को ऑपरेशन के जरिए एक बच्ची को जन्म दिया था. इस दौरान उसके पेट में एक कपड़ा रह गया था.
उन्होंने आगे कहा कि जैसे ही उन्हें शिकायत मिली, उन्होंने एक जांच समिति बनाई, जिसमें डॉ अर्चना, डॉ विभोर कुमार और नर्सिंग अधीक्षक संदेश कुमार शामिल हैं. उन्होंने कहा कि रिपोर्ट के आधार पर दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.
सीटी स्कैन से हुई जानकारी
महिला के पति ने मीडिया को बताया कि बेटी के जन्म के बाद उसकी पत्नी को पेट दर्द की शिकायत रहती थी. उन्होंने कहा कि प्राइवेट डॉक्टरों द्वारा इलाज से कोई राहत नहीं मिलने पर, उन्होंने उसे शाहजहाँपुर के एक निजी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया. यहाँ एक सीटी स्कैन से पता चला कि उसके पेट में एक कपड़ा रह गया था जिसे बाद में एक ऑपरेशन के जरिए हटा दिया गया था.
बाद में उसकी हालत में सुधार नहीं होने पर उसे लखनऊ ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया. महिला के पिता राधेश्याम ने बताया कि उनकी बेटी की हालत नाजुक है. उन्होंने बताया कि पीड़िता को वेंटिलेटर पर रखा गया है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it