भारत

दिल्ली में आज सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस की बड़ी बैठक

Admin1
25 Nov 2021 8:03 AM GMT
दिल्ली में आज सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस की बड़ी बैठक
x

नई दिल्ली: संसद में केंद्र सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस नई रणनीति पर काम कर ही है. गुरुवार शाम कांग्रेस की संसदीय रणनीति समूह की बैठक होनी है. पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी के नेतृत्व में होने जा रही इस बैठक में दल के लोकसभा और राज्यसभा के सदस्य हिस्सा लेंगे. सूत्रों के अनुसार इसमें संसद सत्र में उठाए जाने वाले मुद्दों पर बातचीत के अलावा अन्य विपक्षी नेताओं तक पहुंच पर चर्चा की जाएगी.

तृणमूल कांग्रेस के महा विपक्ष एकता फोरम कांग्रेस का हिस्सा होने से जुड़े सवाल पर लोकसभा के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि- हम चाहते हैं कि दोनों ही सदनों से सभी विपक्षी दल एक साथ आएं और सरकार और उसकी नीतियों के खिलाफ लड़ें. लेकिन तृणमूल जिस तरह हमारे नेताओं को खींच रही हैं वह ठीक नहीं.
हालांकि राज्यसभा में कांग्रेस के नेता नासिर हुसैन ने कहा- हम देश की जनता से जुड़े अहम मुद्दों को लेकर सभी विपक्षी दलों से संपर्क करेंगे. संसद में बिल और मुद्दों को उठाने के लिए सभी दल एक साथ आएंगे. हर एक पार्टी के संसद के बाहर राजनीति करने का अधिकार है.
कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की मानें तो वह कुल 18 मुद्दों को संसद में उठाने का योजना बना रहे हैं. कांग्रेस, केंद्र को बढ़ती कीमतों, कृषि कानून- एमएसपी, राफेल, लखीमपुर खीरी कांड, चीन सीमा स्थिति, पेगासस, कोरोना से मौतों की संख्या, मृतकों के परिवारों को मुआवजा, दक्षिण भारत में बाढ़ , ईडी- सीबीआई ऑर्डिनेंस और प्रदूषण जैसे मुद्दों पर घेरने की तैयारी में हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it