विश्व

पाकिस्तान के में बड़ा धमाका हुआ जिसमें 9 चीनी नागरिकों के मारे जाने की सूचना है

RAO JI
20 Aug 2021 5:45 PM GMT
पाकिस्तान के में बड़ा धमाका हुआ जिसमें 9 चीनी नागरिकों के मारे जाने की सूचना है
x
पाकिस्तान के ग्वादर शहर में एक बड़ा धमाका हुआ है, जिसमें कम से कम 9 चीनी नागरिकों के मारे जाने की सूचना है। बलोचिस्तान पोस्टी की एक रिपोर्ट में यह बात कही गई है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | पाकिस्तान के ग्वादर शहर में एक बड़ा धमाका हुआ है, जिसमें कम से कम 9 चीनी नागरिकों के मारे जाने की सूचना है। बलोचिस्तान पोस्टी की एक रिपोर्ट में यह बात कही गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि चाइना-पाकिस्तान इकॉनमिक कॉरिडोर (CPEC) से जुड़ी एक सड़क के निर्माण में लगे चीनी इंजीनियरों के काफिले में यह धमाका हुआ है।

वहीं, पाकिस्तान के प्रमुख अखबार 'डॉन' ने शुरुआती रिपोर्ट में कहा है कि चीनी इंजीनियर्स के काफिले पर फादियीन हमला हुआ है। अखबार ने बलोचिस्तान सरकार के प्रवक्ता के हवाले से कहा है कि कम से कम दो बच्चों की मौत हुई है तो कुछ अन्य लोग घायल हैं। एक चीनी इंजीनियर के घायल होने की बात कही है।
एक महीने पहले भी खैबर पख्तूनख्वाह प्रांत में चीनी इंजीनियरों के ले जा रही बस में धमाका हुआ था, जिसमें 9 चीनी नागरिकों सहित 13 लोगों की मौत हुई थी। पाकिस्तान ने शुरुआत में कहा था कि बस में खराबी की वजह से गैस लीक हुआ और इससे धमाका हो गया। हालांकि, चीन के दबाव में पाकिस्तान ने इसे बम धमाका बताया और जांच शुरू की। बाद में पाकिस्तान ने धमाके के पीछे विदेशी शक्तियों का हाथ होने का आरोप लगाया था।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta