भारत

पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को बड़ा झटका, मेयर चुनाव में समर्थक उम्मीदवार की हार

Admin1
25 Nov 2021 5:36 PM GMT
पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को बड़ा झटका, मेयर चुनाव में समर्थक उम्मीदवार की हार
x
बड़ी खबर

पंजाब में कांग्रेस से अलग होकर नई पार्टी बनाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, अमरिंदर सिंह के गढ़ यानी पटियाला में उनके करीबी मेयर संजीव शर्मा बिट्‌टू अविश्वास प्रस्ताव में हार गए. अमरिंदर सिंह ने संजीव शर्मा बिट्‌टू को जिताने के लिए पूरा जोर लगाया था. यहां तक कि अविश्वास प्रस्ताव के दौरान अमरिंदर सिंह ने बिट्‌टू के समर्थन में वोट भी डाला था.

पटियाला नगर निगम में 40 पार्षदों ने संजीव शर्मा बिट्‌टू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की मांग की थी. मेयर संजीव शर्मा ने इसे स्वीकार कर लिया था. लेकिन संजीव शर्मा को इसमें हार का सामना करना पड़ा. इस दौरान संजीव शर्मा को 60 में से सिर्फ 25 वोट मिले.
पंजाब में मचा घमासान
पटियाला मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के बाद पंजाब में सियासी घमासान तेज हो गया है. अमरिंदर सिंह ने अपने करीबी संजीव शर्मा को पद से हटाने को अवैध करार दिया. अविश्वास प्रस्ताव के दौरान पटियाला नगर निगम में जमकर हंगामा भी हुआ.
कैप्टन ने कहा कि सभी को पता है कि पटियाला नगर निगम में मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था. इसमें विपक्ष को दो-तिहाई बहुमत चाहिए था. मेयर के पक्ष में 25 और विपक्ष में 36 वोट पड़े. तथ्य यह है कि उनका अविश्वास प्रस्ताव फेल हो गया
योगिंदर सिंह योगी होंगे नए मेयर
संजीव शर्मा के खिलाफ 36 वोट पड़े. डिप्टी मेयर योगिंदर सिंह योगी नए मेयर होंगे. शर्मा को जो 25 वोट मिले, उनमें 22 पार्षद, तीन वोट जिनमें स्थानीय विधायक के तौर पर अमरिंदर सिंह, हरिंदर पाल सिंह और अकाली दल के पार्षद हरिंदर कोहली शामिल हैं. वोटिंग के दौरान कैप्टन भी निगम में मौजूद थे.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it