Top
भारत

पुलिस मुख्यालय का बड़ा एक्शन, पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष निलंबित, इसलिए हुई कार्यवाही

Admin1
11 Jun 2021 4:17 AM GMT
पुलिस मुख्यालय का बड़ा एक्शन, पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष निलंबित, इसलिए हुई कार्यवाही
x
डीजीपी ने पुलिस एससोसिएशन के अध्यक्ष के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी चलाने का निर्देश दिया है.

पटना. बिहार पुलिस मुख्यालय ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. पुलिस मुख्यालय के अपराध अनुसंधान विभाग द्वारा जारी आदेश में इस बात की चर्चा की गई है कि मृत्युंजय कुमार सिंह (अपराध अनुसंधान विभाग में पुलिस निरीक्षक के पद पर तैनात) ने कोविड-19 महामारी संक्रमण के संदर्भ में बिहार के पुलिस महानिदेशक संजीव कुमार सिंघल पर आपत्तिजनक और निराधार टिप्पणी की थी. पत्र में इस बात की चर्चा की गई है कि इस पूरे मामले को लेकर मृत्युंजय कुमार सिंह से स्पष्टीकरण की मांग की गई थी. इस पर दिया गया उनका जवाब असंतोजनक था. इसलिए बिहार के पुलिस महानिदेशक ने मृत्युंजय कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

बता दें कि बिहार पुलिस एसोसिएशन राज्य भर के दरोगा से लेकर पुलिस इंस्पेक्टरों तक का राज्य स्तरीय संगठन है. आदेश जारी होने के बाद बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष को तत्काल प्रभाव से सामान्य जीवनयापन भत्ता पर रहना पड़ेगा. इसके साथ ही डीजीपी ने बिहार पुलिस एससोसिएशन के अध्यक्ष के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी चलाने का निर्देश दिया है.
दरअसल, पिछले दिनों बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कोविड-19 से संक्रमित पुलिसकर्मियों की चर्चा करते हुए बिहार पुलिस मुख्यालय से पुलिसकर्मियों के समुचित इलाज की मांग की थी. हालांकि, इस दौरान बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष ने यह बयान दिया था कि उनके द्वारा डीजीपी को फोन लगाया जाता है, लेकिन फोन रिसीव नहीं करने के कारण वह अपनी बात उन तक नहीं पहुंचा पाते हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it