भारत

रेप केस में CBI की बड़ी कार्रवाई, TMC नेता समेत दो अरेस्ट

jantaserishta.com
29 April 2022 2:56 PM GMT
रेप केस में CBI की बड़ी कार्रवाई, TMC नेता समेत दो अरेस्ट
x
पढ़े पूरी खबर

पश्चिम बंगाल में नादिया रेप-मर्डर मामले में CBI ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई की है. जिसमें सीबीआई ने TMC नेता समेत दो और लोगों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक टीएमसी के स्थानीय पंचायत नेता समरेंद्र गायली, जो मुख्य आरोपी के पिता हैं, को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं समरेंद्र गयाली के करीबी माने जाने वाले पीयूष भक्त को भी केंद्रीय एजेंसी ने गिरफ्तार किया है.

बता दें कि पहले नादिया केस की जांच बंगाल पुलिस द्वारा ही की जा रही थी. लेकिन बाद में कलकत्ता हाई कोर्ट ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी थी. तब जोर देकर कहा गया था कि बंगाल पुलिस ने इस केस में कई जरूरी सबूत इकट्ठा नहीं किए. इस बात पर भी नाराजगी व्यक्त की गई कि पुलिस द्वारा पीड़िता के घर से खून से सनी हुई बेडशीट ही जब्त नहीं की गई. पीड़िता का अंतिम संस्कार भी जल्दबाजी में कर दिया गया जिस वजह से कई अहम सुराग छूट गए.
क्या है नादिया केस?
पश्चिम बंगाल के नदिया के हांसखाली में एक नाबालिग की कथित गैंगरेप के बाद मौत हो गई थी. लड़की के परिजनों का आरोप है कि टीएमसी नेता के बेटे ने बर्थडे पार्टी में नाबालिग के साथ गैंगरेप किया. इसके बाद उसकी मौत हो गई. पीड़ित लड़की की उम्र 14 साल थी. पुलिस का कहना है कि पीड़ित परिवार ने लड़की की मौत के चार दिन बाद 9 अप्रैल को आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.
पुलिस के मुताबिक पीड़िता के पिता ने समर गोआला के बेटे ब्रजगोपाल गोआला पर उनकी बेटी का रेप कर हत्या करने का आरोप लगाया था. पुलिस ने ब्रजगोपाल को गिरफ्तार कर लिया है. पीड़ित परिवार की तहरीर पर पुलिस ने उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 376(2), 302 (हत्या), 204 (सबूतों से छेड़छाड़) और पॉक्सो एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta