भारत

भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ा एक्शन: पोस्टिंग के नाम पर सरकारी टीचर से मांगी रिश्वत, फिर हुआ ये...

jantaserishta.com
26 April 2022 8:56 AM GMT
भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ा एक्शन: पोस्टिंग के नाम पर सरकारी टीचर से मांगी रिश्वत, फिर हुआ ये...
x

DEMO PIC

पालघर: महाराष्ट्र के पालघर में सरकारी स्कूल टीचर से रिश्वत लेने का मामला सामने आया है. पुलिस ने रिश्वत की डिमांड करने वाली महिला एजुकेशन ऑफिसर (प्राइमरी सेक्शन) को गिरफ्तार किया है. पालघर के डीएसपी नवनाथ जगताप ने बताया कि आरोपी महिला एजुकेशन ऑफिसर का नाम लता सखाराम सानप है.

एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, आरोपी महिला अधिकारी ने एक सरकारी स्कूल के टीचर से वसई शहर में पोस्टिंग दिलवाने के नाम पर 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी. अंत में यह डील 25 हजार रुपए पर जाकर फाइनल हुई. स्कूल टीचर ने इसकी शिकायत पुलिस में की जिसके बाद पुलिस ने आरोपी महिला एजुकेशन अधिकारी को रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया.
डीएसपी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है. और मामले की जांच जारी है.
इससे पहले उत्तर प्रदेश के झांसी स्थित मऊरानीपुर के खंड शिक्षा अधिकारी (BEO) भुवनेंद्र कुमार को एक सहायक शिक्षक से बीस हजार की घूस लेते हुए विजिलेंस टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया था. दरअसल, शिक्षक के खिलाफ जांच चल रही थी. जांच रिपोर्ट से शिक्षक का नाम निकालने के नाम पर रिश्वत मांगी गई. बीईओ के खिलाफ विजिलेंस थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया.
जानकारी के मुताबिक, गुरसराय ब्लॉक के खेरी गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में तैनात सहायक अध्यापक ने खंड शिक्षा अधिकारी की शिकायत विजिलेंस टीम से की थी. उसने बताया था कि खंड शिक्षा अधिकारी को विद्यालयों में किचन विस्तारीकरण की राशि के प्रयोग से संबंधित जांच मिली थी. इस जांच में उसका भी नाम शामिल था. खंड शिक्षा अधिकारी जांच रिपोर्ट से उसका नाम हटाने की एवज में बीस हजार रुपये की मांग कर रहे थे. शिकायत मिलने के बाद विजलेंस टीम ने धर-पकड़ के लिए जाल बिछाया और खंड शिक्षा अधिकारी को कार्यालय के पास से बीस हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta