भारत

बड़ा हादसा: मकान गिरा, पति-पत्नी और मासूम बच्ची की दर्दनाक मौत, जानें लेटेस्ट अपडेट

jantaserishta.com
19 Sep 2022 3:34 AM GMT
बड़ा हादसा: मकान गिरा, पति-पत्नी और मासूम बच्ची की दर्दनाक मौत, जानें लेटेस्ट अपडेट
x

न्यूज़ क्रेडिट: आजतक

देवरिया: उत्तर प्रदेश के देवरिया शहर के अंसारी रोड पर सोमवार की सुबह पुराना जर्जर मकान अचानक से ढह गया. मलबे में दबने से मकान के अंदर सो रहे तीन लोगों की मौत हो गई. दरअसल, पिछले दो तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही थी, जिससे मकान ढहने का अंदेशा जताया जा रहा है. मृतको में दिलीप गौड़, पत्नी चांदनी और दो वर्षीय बच्ची पायल शामिल हैं. इसमें दिलीप की मां भी घायल हुई है. एसपी ने बताया कि तीन लोगों की मलबे में दबने से मौत हुई है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतक के परिजनों को चार लाख रुपये आर्थिक सहायता की घोषणा की.
जानकारी के मुताबिक, परिवार अंसारी रोड के पास पुराने जर्जर मकान में किराए पर रहता था. सोमवार को अचानक से मकान ढह गय. सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची. दो घंटे का रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर घर से तीन शवों को बाहर निकाला गया. साथ ही मृतक दीपक की मां को इलाज के लिए तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया.
एसडीएम सदर सौरभ सिंह ने बताया कि घटना अल सुबह तीन बजे की है. मृतक दिलीप टेंट हाउस में झालर लगाने व मजदूरी का काम करता था. पत्नी लोगों के घरों में बर्तन धोने का काम करती थी. पूरा परिवार किराए के मकान में रह रहा था. देर रात छत से पपड़ी गिरने लगी. परिवार ने इसे हल्के में लिया. सुबह तीन बजे दिलीप की मां टॉयलेट जाने के लिए बाहर निकलीं, जैसे ही वह लौटकर दरवाजे के पास आईं वैंसे ही मकान ढह गया. दिलीप, चांदनी और बच्ची पायल की मलबे की चपेट में आने से मौत हो गई. जबकि, दिलीप की मां मलबे की चपेट में आने से घायल हो गईं.
एसडीएम ने बताया कि घर में सीलन के कारण मकान ढहा. फिलहाल दिलीप की मां का अस्पताल में इलाज चल रहा है. उनकी हर संभव मदद की जाएगी.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta