भारत

भवानीपुर उपचुनावः कल सीएम ममता बनर्जी और प्रियंका के बीच जंग, कड़ी सुरक्षा के बीच डाले जाएंगे वोट

Kunti Dhruw
29 Sep 2021 5:00 PM GMT
भवानीपुर उपचुनावः कल सीएम ममता बनर्जी और प्रियंका के बीच जंग, कड़ी सुरक्षा के बीच डाले जाएंगे वोट
x
पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के मद्देनजर इस क्षेत्र में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के मद्देनजर इस क्षेत्र में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। यहां केंद्रीय बलों की 15 कंपनियां तैनात की गई हैं. जिन मतदान केंद्रों पर बृहस्पतिवार को मतदान होगा, उनके 200 मीटर के दायरे में सीआरपीसी की धारा 144 के लागू की गई है. इस सीट पर मतगणना 3 अक्टूबर को की जाएगी।

ये उपचुनाव बेहद महत्त्वपूर्ण हैं, क्योंकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस सीट से चुनाव लड़ रही हैं, ममता बनर्जी बंगाल की सीएम बनी रहेंगी या नहीं, इस फैसला इसी चुनाव से होगा. यहां बीजेपी ने ममता के खिलाफ प्रियंका टिबरेवाल को चुनावी मैदान में उतारा है। जबकि मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने श्रीजीव विश्वास को अपनी पार्टी का उम्मीदवार बनाया है. इस सीट पर ममता और प्रियंका टिबरेवाल के बीच सीधी लड़ाई है।
वहीं, गुरुवार को भवानीपुर में होने वाले मतदान पर भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि यहां कोई कानून व्यवस्था नहीं है। कई आपराधिक छवि के लोग भवानीपुर पहुंचे हैं। इसलिए हम हर घर और होटलों में चेकिंग कर रहे हैं। किसी भी संदिग्ध की सूचना पुलिस को देंगे।भवानीपुर में 97 मतदान केंद्रों के 287 मतदेय स्थलों में से प्रत्येक पर केंद्रीय बल के जवान तैनात किए जाएंगे। बूथ के बाहर सुरक्षा का प्रभार कोलकाता पुलिस अधिकारियों के हाथ में होगा। कोलकाता पुलिस ने एक आदेश में कहा है कि किसी भी मतदान केंद्र के 200 मीटर के दायरे में पांच या इससे अधिक लोगों को एकत्र होने की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा मतदान के दौरान कोविड गाइडलाइन का भी पालन किया जाएगा।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta