भारत

सीएम ममता बनर्जी की तस्वीर कोरोना वैक्सीन सार्टिफिकेट पर जारी कर रही सरकार

Kunti Dhruw
4 Jun 2021 3:50 PM GMT
सीएम ममता बनर्जी की तस्वीर कोरोना वैक्सीन सार्टिफिकेट पर जारी कर रही सरकार
x
कोरोना वैक्सीन लेने वालों को कुछ दिनों पहले छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से जारी।

कोरोना वैक्सीन लेने वालों को कुछ दिनों पहले छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से जारी सार्टिफिकेट में प्रधानमंत्री की जगह राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तस्वीर पर सियासी घमासान मचा था. अब पश्चिम बंगाल सरकार इसी तर्ज पर राज्य में कोरोना सार्टिफिकेट जारी करने पर प्रधानमंत्री मोदी की जगह ममता बनर्जी की छपी हुई तस्वीर जारी कर रही है.

ऐसा कहा जा रहा है कि राज्य सरकार जितनी वैक्सीन की खरीद करेगी उन सभी सार्टिफिकेट पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तस्वीर छपी रहेगी. इससे पहले तक कोविड वैक्सीन के लिए जारी सार्टिफिकेट में प्रधानमंत्री की तस्वीर होती थी. इसका मतलब 18-45 साल के वो लोग जिन्हें कोरोना का टीका लगाया जाएगा, उनके सार्टिफिकेट पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तस्वीर रहेगी. इधर, कोलकाता के क्वैस्ट मॉल में राज्य सरकार की तरफ से ड्राइव-इ वैक्सीनेशन की शुरुआत की गई है. राज्य सरकार के मंत्री फिरहाद हाकिम ने कहा- राज्य में हम रोजाना 3 लाख लोगों को वैक्सीन लगा रहे हैं. हम राज्य में बड़ी तादाद में वैक्सीनेशन कर रहे हैं.

इससे पहले, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि दिसंबर 2021 से पहले सभी नागरिकों को वैक्सीन लगाना बिल्कुल झूठ है. उन्होंने कहा कि वे सिर्फ आधारहीन बातें कर रहे हैं. बंगाल सीएम ने आगे कहा कि केन्द्र राज्य सरकारों को वैक्सीन नहीं भेज रही है. केन्द्र को यह चाहिए कि वे वैक्सीन की राज्यों के लिए खरीददारी करे और इसे सभी को मुफ्त में दे. दूसरी तरफ. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखते हुए कोरोना की चुनौतियों के बीच केन्द्र के मध्यम से ही वैक्सीन की खरीददारी पर उनकी सहमति मांगी है. पटनायक ने कहा कि कुछ मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा की और उनसे अपने विचार साझा किए. कोई भी राज्य सुरक्षित नहीं है जब तक कि वैक्सीनेशन को प्राथमिकता में लेकर उस पर युद्धस्तर से काम नहीं किया जाता है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta