Top
भारत

बंगाल की मुख्यमंत्री Mamata Banerjee पहुंची दिल्ली, हुई PM Modi से मुलाकात

Rishi kumar sahu
22 July 2021 2:03 PM GMT
बंगाल की मुख्यमंत्री Mamata Banerjee पहुंची दिल्ली, हुई PM Modi से मुलाकात
x
Mamata Benerjee और PM Narendra Modi की मुलाकात : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Benerjee) 25 जुलाई को दिल्ली दौरे पर जा रही हैं। इस दौरान वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से भी मुलाकात करेंगी।

Mamata Benerjee और PM Narendra Modi की मुलाकात

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Benerjee) 25 जुलाई को दिल्ली दौरे पर जा रही हैं। इस दौरान वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से भी मुलाकात करेंगी। ममता ने गुरुवार को खुद यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री से मिलने का वक्त मिल गया है। ममता ने कहा, 'मैं 2-3 दिन के लिए दिल्ली जाऊंगी। अगर राष्ट्रपति से वक्त मिला तो उनसे मुलाकात करूंगी। प्रधानमंत्री से समय मिल चुका है।'

बता दें कि मार्च-अप्रैल में हुए बंगाल चुनाव के बाद ममता और मोदी का पहली बार आमना-सामना होगा। एक और खास बात यह है कि ममता की मोदी से मुलाकात ऐसे समय होने जा रही है जब ममता पेगासस जासूसी विवाद और मीडिया हाउसेज पर रेड जैसे मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर हैं।
ममता के दिल्ली दौरे को राष्ट्रीय राजनीति में उनका कद बढ़ाने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है। साथ ही माना जा रहा है कि ममता बंटे हुए विपक्ष को BJP के खिलाफ एकजुट करना चाहती हैं। हाल ही में हुए बंगाल चुनाव में BJP के खिलाफ तृणमूल की जीत को देखते हुए भी ममता के दिल्ली दौरे को लेकर चर्चाएं तेज हैं।
ममता ने कहा था- भाजपा (Bhajpa) को देश से साफ करने का खेला होगा
ममता बनर्जी ने बुधवार को उत्तर प्रदेश, दिल्ली और गुजरात समेत कई राज्यों में मेगा वर्चुअल रैली की थी। इस रैली से ममता ने जाहिर कर दिया है कि बंगाल विधानसभा चुनाव जीतने के बाद उनकी नजर अब दिल्ली पर है। ममता ने कहा कि जब तक भाजपा पूरे देश से साफ नहीं हो जाती है, तब तक सभी राज्यों में खेला होगा। उन्होंने कहा कि हम 16 अगस्त से खेला दिवस की शुरुआत करेंगे और गरीब बच्चों को फुटबॉल बांटेंगे।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it