भारत

बन रहा देश का पहला इनडोर एथलेटिक्स स्टेडियम, जानें क्यों है खास

jantaserishta.com
22 Feb 2022 8:08 AM GMT
बन रहा देश का पहला इनडोर एथलेटिक्स स्टेडियम, जानें क्यों है खास
x

नई दिल्ली: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार को भुवनेश्वर स्थित कलिंगा स्टेडियम का दौरा किया. जहां उन्होंने भुवनेश्वर में बन रहे देश के पहले इनडोर एथलेटिक्स स्टेडियम प्रोजेक्ट की समीक्षा की. इस दौरान मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीम से मुलाकात की. उन्होंने दोनों ही टीम को आगामी होम लेग एफआईएच हॉकी प्रो-लीग के लिए शुभकामनाएं दी.

भुवनेश्वर में बन रहे इनडोर एथलेटिक्स कलिंगा स्टेडियम प्रोजेक्ट को साल 2022 के अंत तक तैयार कर लिया जाएगा. यह भारत का पहला इनडोर एथलेटिक्स स्टेडियम होगा. इसमें खिलाड़ी बिना किसी रुकावट के अपनी तैयारी कर सकेंगे, साथ ही इसमें खिलाड़ियों के रुकने और खाने की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी.
चैम्पियन खिलाड़ियों का केंद्र बनेगा कलिंगा स्टेडियम
इनडोर एथलेटिक्स कलिंगा स्टेडियम प्रोजेक्ट की समीक्षा करने पहुंचे ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि यह स्टेडियम भारत में एथलेटिक्स के विकास में अहम योगदान देने वाला है. आने वाले समय में यह इनडोर स्टेडियम चैम्पियन खिलाड़ियों का केंद्र बनने वाला है. भविष्य में इस स्टेडियम में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी भी की जाएगी. इस स्टेडियम में एथलेटिक्स को रहने और खाने की भी सुविधा दी जाएगी.
भारत और स्पेन की पुरुष हॉकी टीम आमने-सामने
आगामी होम लेग एफआईएच हॉकी प्रो-लीग में भारत की पुरुष टीम का सामना 26 और 27 फरवरी को स्पेन से होगा. स्पेन की पुरुष टीम प्रो-लीग मुकाबले में ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारतीय टीम से भिड़ने के लिए सोमवार को भारत पहुंच चुकी है.
स्पेन की पुरुष हॉकी टीम इस महीने की शुरुआत में इंग्लैंड से खेली थी, जहां उन्हें शुरुआती दोनों मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. अब दुनिया की नंबर 9 टीम स्पेन आगामी एफआईएच हॉकी प्रो लीग के अपने पहले मुकाबले में जीत से शुरुआत करने की कोशिश करेगी. वहीं भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने इस टूर्नामेंट में अब तक चार मुकाबले खेले हैं और तीन में जीत हासिल की है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta