भारत

बांग्लादेश ने अपने हाई कमिश्नर का कार्यकाल भारत में बढ़ाया

Admin Naren D.
15 Jan 2022 10:08 AM GMT
बांग्लादेश ने अपने हाई कमिश्नर का कार्यकाल भारत में बढ़ाया
x

ढाका: बांग्लादेश सरकार ने भारत में उच्चायुक्त (एचसी) के रूप में मोहम्मद इमरान के कार्यकाल को तीन साल के लिए बढ़ा दिया है। इमरान को सरकार ने 27 फरवरी, 2019 को नई दिल्ली में बांग्लादेश के एचसी के रूप में नियुक्त किया था। नवीनीकृत अवधि 26 फरवरी, 2022 से प्रभावी होगी।

लगभग एक दशक के बाद, बांग्लादेश के एक पेशेवर राजनयिक ने भारत में उच्च न्यायालय का पदभार ग्रहण किया है। भारत में शामिल होने से पहले, वह संयुक्त अरब अमीरात में बांग्लादेश के राजदूत थे। इमरान ने भारत में सैयद मोअज्जम अली का स्थान लिया। पूर्व विदेश सचिव अली सितंबर 2014 से भारत में उच्च न्यायालय का कार्य कर रहे हैं।

पूर्व राजनयिक तारिक ए. करीम 2009 से 2014 के मध्य तक भारत में बांग्लादेश के उच्च न्यायालय थे।

बीसीएस (विदेशी कैडर) 1986 बैच के अधिकारी इमरान ने मैमनसिंह मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की डिग्री हासिल की। यूएई से पहले, उन्होंने उज्बेकिस्तान में बांग्लादेश के राजदूत के रूप में कार्य किया। इसके अलावा, इमरान कलकत्ता में बांग्लादेश के डिप्टी एचसी थे।

विदेश मंत्रालय में शामिल होने के बाद, उन्होंने ढाका के साथ-साथ जेद्दा, ओटावा, बॉन और बर्लिन में बांग्लादेश मिशन में विभिन्न पदों पर कार्य किया। वह 10 जनवरी, 2010 को प्रधान मंत्री शेख हसीना की भारत यात्रा के दौरान दक्षिण एशिया डेस्क के महानिदेशक थे।

बांग्लादेश-भारत द्विपक्षीय संबंध नए सिरे से आगे बढ़ रहे हैं जो अभी भी जारी है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it