भारत

बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या मामला: आगजनी, तोड़फोड़ के बाद पुलिस ने दागे आंसू गैस, हत्याकांड में अब तक तीन आरोपी गिरफ्तार

jantaserishta.com
21 Feb 2022 11:43 AM GMT
बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या मामला: आगजनी, तोड़फोड़ के बाद पुलिस ने दागे आंसू गैस, हत्याकांड में अब तक तीन आरोपी गिरफ्तार
x

नई दिल्ली: बजरंग दल के 23 साल के एक कार्यकर्ता की शिवमोगा में हत्या के बाद बवाल मच गया है. शिवमोगा के कुछ इलाकों में भारी तनाव है. घटना के बाद दो समूहों के बीच पत्थरबाजी और वाहनों को जलाने की कुछ घटनाएं हुई हैं. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. कर्नाटक के गृह मंत्री अर्गा ज्ञानेंद्र ने कहा है कि इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. मेरी जानकारी के मुताबिक 5 लोग इस हत्या में शामिल हैं.

दो समूहों की पत्थरबाजी में दो लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग तक की. इसके अलावा 23 वर्षीय बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्षा के शव का जुलूस भी निकाला गया. मंत्री ईश्वरप्पा और सांसद राघवेंद्र ने यह जुलूस निकाला था. कर्नाटक के डीजीपी ने बताया कि 212 पुलिस सब इंस्पेक्टर्स और इंस्पेक्टर्स को शिवमोगा में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात किया गया है.
शहर में धारा 144 लागू भी लागू कर दी गई है. पुलिस ने बताया कि भारती कॉलोनी की रवि वर्मा गली में रविवार रात अज्ञात हमलावरों ने हर्षा नामक व्यक्ति की चाकू से वार करके हत्या कर दी. यह शहर, बेंगलुरू से करीब 250 किलोमीटर दूर है, जहां हाल ही में हिजाब पहनने को लेकर कुछ कॉलेजों में विवाद पैदा हो गया था. रविवार को हुई हत्या के पीछे के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है.


घटना के बाद मृतक के समर्थक सड़कों पर उतर आए और अपना गुस्सा जताया. वीडियो में वे पथराव करते नजर आ रहे हैं, लेकिन उनका निशाना कौन था यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है. विपक्ष के नेता एवं कांग्रेस नेता सिद्धारमैया के गृह मंत्री अर्गा ज्ञानेंद्र के इस्तीफे की मांग करने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सिद्धारमैया इसमें भी राजनीति कर रहे हैं और अतार्किक बातें कर रहे हैं. इस बीच, कर्नाटक के गृह मंत्री अर्गा ज्ञानेंद्र शिवमोगा पहुंचे और कार्यकर्ता के परिवार से मुलाकात की.
वहीं ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज मंत्री एवं शिवमोग्गा से विधायक केएस ईश्वरप्पा ने जिले के 'मुसलमान गुंडों' पर हत्या का आरोप लगाया है. ईश्वरप्पा ने आरोप लगाया, 'मुसलमान गुंडों ने हमारे कार्यकर्ता की हत्या कर दी है, वह केवल 23 वर्ष का था और उसकी शादी भी नहीं हुई थी. इन मुसलमानों ने कभी शिवमोगा में इतनी हिम्मत नहीं की थी.'
ईश्वरप्पा ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार पर भी आरोप लगाया कि उनके बयान ने अल्पसंख्यक समुदाय में असामाजिक तत्वों को उकसाया. वहीं, श्री राम सेना के संयोजक प्रमोद मुतालिक ने पीपुल्स फ्रंट ऑफ इंडिया और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया पर प्रतिबंध लगाने की मांग की.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta