भारत

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने चर्च में घुसकर गाया भजन, धर्मांतरण के आरोप में पादरी गिरफ्तार

Kunti Dhruw
18 Oct 2021 5:52 PM GMT
बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने चर्च में घुसकर गाया भजन, धर्मांतरण के आरोप में पादरी गिरफ्तार
x
बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने रविवार सुबह कर्नाटक के हुबली में जबरन प्रवेश किया।

कर्नाटक। बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने रविवार सुबह कर्नाटक के हुबली में जबरन प्रवेश किया और जबरन धर्मांतरण का आरोप लगाते हुए विरोध के रूप में भजन गाया। इस घटना का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में कुछ महिलाएं और पुरुष हुबली में बैरीदेवरकोप्पा चर्च के अंदर सुबह करीब 11 बजे हाथ जोड़कर भजन गाते हुए दिख रहे हैं। घटना के बाद स्थानीय भाजपा विधायक अरविंद बेलाड ने चर्च के पादरी सोमू अवराधी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर राजमार्ग जाम किया।

कर्नाटक के हुबली का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में हुबली के बैरीदेवरकोप्पा चर्च में बजरंग और विश्व हिंदू परिषद से जुड़े लोग भजन गा रहे हैं। इस मामले में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि चर्च के पादरी सोमू जबरन धर्मांचरण करा रहे हैं। जिसके विरोधस्वरूप ऐसा किया गया। वहीं, दूसरे पक्ष का आरोप है कि सभी आरोप बेबुनियाद हैं। उनका कहना है कि बजरंग दल से जुड़े लोग जबरदस्ती चर्च घुसे और हमारे लोगों के साथ मारपीट की। बताया जा रहा है कि घटना के बाद पादरी सोमू और उनके कुछ सहयोगियों को मामूली चोट आई है, जिसके बाद उन्हें अस्पताल भर्ती किया गया।
एनडीटीवी के मुताबिक, पादरी और कुछ लोगों के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया है। इस प्रकरण में कुछ को गिरफ्तार भी किया गया है। वहीं, चर्च के अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने इस मामले में सोमवार को शिकायत दर्ज कराई। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मामले में जांच जारी है। अभी मामले में पादरी सोमू सोमू को गिरफ्तार किया गया है। लेकिन चर्च की ओर से कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई है।
वहीं, बजरंग दल के राज्य संयोजक रघु सकलेशपोरा ने कहा, "विश्वनाथ नामक एक व्यक्ति को चर्च में धर्मांतरण के लिए ले जाया गया था। उसने थाने में जाकर पादरी सोमू और अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज की। इसके बाद हमारे सदस्य चर्च के अंदर इकट्ठे हुए।" उनका कहना है कि हमने कुछ गलत नहीं किया। हालांकि, चर्च के अधिकारियों ने उनके द्वारा किसी भी धर्मांतरण के प्रयास से इनकार किया है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta