भारत

बजरंग दल के कार्यकर्ता को जान से मारने की धमकी मिली, उठाया गया ये कदम

jantaserishta.com
4 July 2022 3:20 AM GMT
बजरंग दल के कार्यकर्ता को जान से मारने की धमकी मिली, उठाया गया ये कदम
x

न्यूज़ क्रेडिट: हिंदुस्तान

चुरू: राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की हत्या के बाद जिले में हालात अब धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं। लेकिन अब इस बीच बजरंग दल के एक कार्यकर्ता को जान से मारने की धमकी मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ताओं ने उदयपुर जघन्य हत्याकांड को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था जिसके बाद इस कार्यकर्ता को धमकी दी गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चुरू जिले के राजगढ़ तहसील के गांव सरदारपुरा में रहने वाले प्रवीण कुमार को यह धमकी दी गई है। प्रवीण कुमार के बारे में बताया जा रहा है कि वो बजरंग दल के सक्रिय सदस्य हैं। धमकी दिये जाने की खबर सामने आने के बाद यहां पुलिस-प्रशासन के बीच हड़कंप मच गया है। आननफानन में प्रवीण कुमार को पुलिस की तरफ से सुरक्षा मुहैया कराई गई है।
प्रवीण कुमार ने थाने में अपनी शिकायत भी दर्ज करवाई है। उन्होंने बताया है कि उदयपुर मर्डर केस के विरोध में बीते 1 जुलाई को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने मिलकर चुरू में शहर बंद का ऐलान किया था। प्रवीण का कहना है कि फोन पर उन्हें धमकी देने वाले ने अपना नाम कालू बताया है। कालू ने यह भी बताया था कि वो संपत नेहरा गैंग का सदस्य है।
प्रवीण के मुताबिक, फोन करने वाले कथित शख्स कालू ने उनसे कहा, 'तू बाजार बंद करवाने वाला कौन है, तूने कैसे बाजार बंद करवाया...तुझ गोली मारूंगा। अब इस मामले में शिकायत मिलने के बाद पुलिस तत्पर हो गई है। यहां के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सादुलपुर अशोक कुमार बुटोलिया ने पुलिस को जांच के आदेश दिये हैं। अब पुलिस फोन नंबर के जरिए धमकी देने वाले तक पहुंचने की कोशिश में लगी है।
बता दें कि 28 जून को उदयपुर में टेहल कन्हैयालाल की गला काट कर हत्या कर दी थी। मुख्य आरोपी मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद उस दिन कपड़े सिलवाने के लिए उनकी दुकान पर गये थे। इसके बाद अचानक उन्होंने धारदार हथियार से उनकी हत्या कर दी थी।
भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा दिये गये एक विवादास्पद बयान का कन्हैयालाल ने सोशल मीडिया पर कथित तौर से समर्थन किया था। जिसके बाद उन्हें मौत के घाट उतार दिया गया। इस मामले में पुलिस ने अब तक 4 आरोपियों को पकड़ा है। सभी आरोपी अभी पुलिस रिमांड पर है। इस जघन्य हत्याकांड की आतंकी एंगल से भी जांच की जा रही है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta