भारत

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम की आज होगी जेल से रिहाई , फिर संभालेंगे सियासी मोर्चा

Admin1
15 Jan 2022 2:57 AM GMT
आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम की आज होगी जेल से रिहाई , फिर संभालेंगे सियासी मोर्चा
x

रामपुर: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं रामपुर से सांसद आजम खान के पुत्र अब्दुल्लाह आजम की रिहाई की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. अदालत से जमानती भरने के बाद उनकी रिहाई के आदेश सीतापुर जेल पहुंच चुके हैं. अब वह जेल से रिहा हो जाएंगे. प्रदेश में चुनावी मौसम है तो ऐसे में अब्दुल्लाह आजम अपने पिता की गैरमौजूदगी में उनके चुनाव के साथ ही पार्टी का सियासी मोर्चा भी संभालेंगे.

अब्दुल्लाह आजम साल 2017 में हुए विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी के टिकट पर स्वार टांडा से चुनाव लड़े और उन्होंने यह चुनाव नवाब खानदान के नवेद मियां जो कि कांग्रेस के प्रत्याशी थे उन्हें हराकर जीता था. सूबे में सत्ता परिवर्तन हुआ और इसका परिणाम यह हुआ कि उनके चुनाव परिणाम पर उंगलियां उठीं, शिकायतें हुईं. दो जन्म प्रमाण पत्र एवं दो पैन कार्ड से जुड़े मामले मे जांच हुई जिसके बाद उनकी विधायकी ही चली गई.
वह फरवरी 2020 से पिता आजम खान के साथ सीतापुर की जेल में बंद थे. उन पर लगभग 40 से अधिक मामले दर्ज हैं अब अदालत में उनकी रिहाई की जमानत प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और इससे जुड़े परवाने जेल पर पहुंच चुके हैं. अब्दुल्लाह आजम बहुत जल्द जेल से रिहा होकर अपने गृह जनपद आ जाएंगे. पिता की गैरमौजूदगी में विधानसभा सीट के साथ ही पार्टी की नीतियों को आगे बढ़ाना उनकी जिम्मेदारी होगी.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it