भारत

पंचायत चुनाव के दौरान पुलिस पर हमला, वाहन पर पथराव, बाल बाल बचे हेडक्वार्टर DSP

jantaserishta.com
29 Nov 2021 6:22 PM GMT
पंचायत चुनाव के दौरान पुलिस पर हमला, वाहन पर पथराव, बाल बाल बचे हेडक्वार्टर DSP
x
पढ़े पूरी खबर

बिहार के सीतामढ़ी जिले में सोमवार को पुलिस की गाड़ी पर पथराव का मामला सामने आया है. मामला जिले के परिहार प्रखंड का है, जहां पंचायत चुनाव के मतदान के दौरान पुलिस द्वारा असमाजिक तत्वों पर सख्ती बरते जाने के विरोध में लोगों ने पुलिस की गाड़ी पर पथराव कर दिया. इस घटना में मुख्यालय डीएसपी बाल-बाल बच गए. जबकि गाड़ी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई. उक्त घटना कन्हवां गांव के मतदान केंद्र संख्या 102 और 105 की है.

पथराव से पुलिस गाड़ी क्षतिग्रस्त
मिली जानकारी अनुसार उक्त दोनों बूथों पर काफी भीड़ थी. इनमें धिकांश लोग वोटिंग कर बेवजह मजमा कर रखे थे. अनावश्यक भीड़ देख पुलिस सकते में आ गई. भीड़ को तितर-बितर करने व बेवजह खड़े लोगों को हटाने के लिए पुलिस ने थोड़ी सख्ती बरती. इससे लोग आक्रोशित हो गए और पुलिस की गाड़ी पर पथराव कर दिया. इसमें मुख्यालय डीएसपी की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई.
लोगों का आक्रोश देख पुलिस को जान बचाकर मौके से हटना पड़ा. बाद में दोनों बूथों के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल को भेजा गया. वहीं, वरीय अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर लोगों को शांत कराया. इधर, स्थानीय लोगों का कहना है कि पुलिस द्वारा बर्बरता पूर्ण रवैया अपनाया जा रहा था, जिससे आक्रोशित होकर ग्रामीणों ने अपने बचाव के लिए पुलिस की गाड़ी पर पथराव किया. उक्त घटना पर पुलिस फिलहाल कुछ भी बोलने से परहेज कर रही है. हालांकि, पुलिसिया सूत्रों की मानें तो उपद्रवी तत्वों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है.
गोरहारी में पुलिस ने की फायरिंग
उधर, वोटिंग के दौरान ही परिहार के गोरहारी में पुलिस द्वारा हवाई फायरिंग की चर्चा जोरों पर है. वैसे इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है. बताया गया है कि गोरहारी में एक प्रत्याशी विशेष ने फर्जी वोटिंग का प्रयास किया. इसको लेकर बूथ पर तैनात पुलिसकर्मी और प्रत्याशी के बीच नोकझोंक शुरू हो गई, जिसके बाद पुलिस ने प्रत्याशी को डंडे मार दिए. यह बात ग्रामीणों को नागवार लगा और पत्थरबाजी शुरू कर दी गई, जिसमें कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए. बाद में पुलिस द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में कुछ ग्रामीणों के भी घायल होने की सूचना है. पुलिसिया सूत्रों की मानें तो पुलिस ने आरोपी प्रत्याशी को हिरासत में ले लिया है.
14 फर्जी मतदाता पकड़े गए
परिहार प्रखंड में वोटिंग के दौरान बूथों से 14 फर्जी वोटरों को पकड़ा गया है. इन सभी फर्जी मतदाताओं को बायोमेट्रिक सिस्टम से पकड़ा गया है. परिहार प्रखंड में शाम 5:00 बजे तक 60 प्रतिशत मतदान हुआ था. इस दौरान महिला मतदाताओं ने कुल 66 प्रतिशत और पुरुष मतदाताओं ने कुल 55 प्रतिशत मतदान किया था.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta