Top
भारत

असम सरकार ने किया अल्पसंख्यकों से ''उचित परिवार नियोजन नीति'' को अपनाने की अपील

Kunti
10 Jun 2021 11:44 AM GMT
असम सरकार ने किया अल्पसंख्यकों से उचित परिवार नियोजन नीति को अपनाने की अपील
x
असम सरकार ने किया अल्पसंख्यकों से ‘‘उचित परिवार नियोजन नीति’’ को अपनाने की अपील

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने गुरुवार को गरीबी कम करने के उद्देश्य से जनसंख्या नियंत्रण के लिए अल्पसंख्यक समुदाय से ''उचित परिवार नियोजन नीति'' अपनाने का अनुरोध किया.

मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार के 30 दिन पूरे होने के मौके पर कहा कि समुदाय में गरीबी कम करने में मदद के लिए सभी पक्षकारों को आगे आना चाहिए और सरकार का समर्थन करना चाहिए. गरीबी की वजह जनसंख्या में अनियंत्रित वृद्धि है.
हिमंत सरमा ने आगे कहा, ''सरकार सभी गरीब लोगों की संरक्षक है लेकिन उसे जनसंख्या वृद्धि के मुद्दे से निपटने के लिए अल्पसंख्यक समुदाय के सहयोग की आवश्यकता है. जनसंख्या वृद्धि गरीबी, निरक्षरता और उचित परिवार नियोजन की कमी की मुख्य वजह है.''
सरमा ने कहा कि उनकी सरकार अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाओं को शिक्षित करने की ओर काम करेगी ताकि इस समस्या से प्रभावी रूप से निपटा जा सके. उन्होंने कहा कि सरकार मंदिर, सत्रों और वन भूमि का अतिक्रमण नहीं करने दे सकती और समुदाय के सदस्यों ने भी सरकार को आश्वस्त किया है कि वे इन भूमि का अतिक्रमण नहीं चाहते. मुख्यमंत्री ने समुदाय के नेताओं से आत्मावलोकन करने और लोगों को जनसंख्या नियंत्रण के लिए प्रेरित करने का अनुरोध किया.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it