भारत

सेना के जवान रेलवे स्टेशन पर आपस में भिड़े, चाकूबाजी में दो घायल

Kunti Dhruw
30 Aug 2021 6:55 PM GMT
सेना के जवान रेलवे स्टेशन पर आपस में भिड़े, चाकूबाजी में दो घायल
x
झारखंड के रामगढ़ जिले में रेलवे स्टेशन पर ही सेना के जवान आपस में भिड़ गए.

झारखंड के रामगढ़ जिले में रेलवे स्टेशन पर ही सेना के जवान आपस में भिड़ गए. रविवार की रात दोनों तरफ से चाकू निकल आए और देखते ही देखते चाकूबाजी शुरू हो गई. सभी जवान सिख रेजिमेंट के बताए जाते हैं. चाकूबाजी की इस घटना में दो जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गए. चाकूबाजी के आरोपी जवानों को सेना के अधिकारियों ने गढ़वा स्टेशन पर ट्रेन से उतरवा लिया और रेजीमेंट ले गए हैं जहां उनके खिलाफ आगे की कार्यवाही की जा रही है.

वहीं, चाकूबाजी की इस घटना में गंभीर रूप से जख्मी जवानों को उपचार के लिए बरकाकाना रेलवे अस्पताल ले जाया गया. घटना बरकाकाना रेलवे स्टेशन की है. दरअसल, रामगढ़ के सिख रेजिमेंट के 15 जवानों की टोली छुट्टी लेकर अपने घर जा रही थी. सभी जवान बरकाकाना रेलवे स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन का इंतजार कर रहे थे. बातों ही बातों में जवानों की इस टोली में आपस में ही विवाद हो गया. किसी बात को लेकर शुरू हुई कहासुनी पर बात इतनी बढ़ गई कि जवानों ने चाकू निकाल लिए और हमला बोल दिया.
चाकू से हमले में दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. गंभीर रूप से घायल जवानों में से एक का नाम सुख सागर सिंह और दूसरे का यदुवेन्द्र सिंह है. सेना के जवानों के बीच आपस में ही हिंसक झड़प की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के जवानों ने घायलों को उपचार के लिए बरकाकाना रेलवे अस्पताल पहुंचाया.
घटना की सूचना पाकर सेना का दल बरकाकाना रेलवे अस्पताल पहुंचा और घायल जवानों को रामगढ़ मिलिट्री हॉस्पिटल ले आया. बाद में घायलों को बेहतर इलाज के लिए नामकुम मिलिट्री हॉस्पिटल भेज दिया गया. बताया जाता है कि आपस में भिड़े जवान पंजाब और हरियाणा के रहने वाले हैं. पंजाब के नवजीत सिंह और हरियाणा के प्रदीप कुमार सिख रेजिमेंटल सेंटर रामगढ़ में नायक के पद पर कार्यरत हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta