भारत

सेना प्रमुख ने PM से की बात, बोले- लोगों की जान बचाने को जवानों ने झोंकी ताकत

Chandravati Verma
29 April 2021 9:01 AM GMT
सेना प्रमुख ने PM से की बात, बोले- लोगों की जान बचाने को जवानों ने झोंकी ताकत
x
जनरल एमएम नरवणे ने पीएम मोदी को बताया कि सेना के मेडिकल स्टाफ को विभिन्न राज्य सरकारों को उपलब्ध कराया जा रहा है।

देश में जारी कोरोना संक्रमण के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार बैठकें कर रहे हैं। आज उन्होंने सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे के साथ बैठक की और कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में सेना की तैयारियों और सहयोग के बारे में जाना। पीएम मोदी और सेना प्रमुख ने इस दौराना के सेना द्वारा की जा रही विभिन्न पहलों पर चर्चा की।

जनरल एमएम नरवणे ने पीएम मोदी को बताया कि सेना के मेडिकल स्टाफ को विभिन्न राज्य सरकारों को उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने पीएम को यह भी बताया कि सेना देश के विभिन्न हिस्सों में अस्थायी अस्पताल स्थापित कर रही है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के हवाले से यह जानकारी दी है।
जनरल एमएम नरवणे ने पीएम मोदी को अवगत कराया कि सेना जहां भी संभव हो नागरिकों के लिए अपने अस्पताल खोल रही है। उन्होंने प्रधानमंत्री से यह भी कहा कि नागरिक अपने नजदीकी सेना अस्पतालों से संपर्क कर सकते हैं। जनरल एमएम नरवणे ने पीएम को सूचित किया कि सेना ऑक्सीजन टैंकरों और वाहनों के लिए मदद कर रही है। इसके प्रबंधन के लिए विशेष कौशल की आवश्यकता होती है।
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इससे पहले सीडीएस बिपिन रावत, वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया के साथ भी बैठक की थी और तैयारियों का जायजा लिया था। आपको बता दें कि इन दिनों सेना के विमान से विदेशों से ऑक्सीजन टैंकर, ऑक्सीजन जेनरेटर सहित अन्य मेडिकल इक्विपमेंट मंगाए जा रहे हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta