Top
भारत

अनुप्रिया पटेल ने की गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात, जानिए इसके मायने

Admin2
10 Jun 2021 12:31 PM GMT
अनुप्रिया पटेल ने की गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात, जानिए इसके मायने
x

यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी पारा चढ़ता जा रहा है. सरकार और संगठन में फेरबदल की अटकलों के बीच गुरुवार को सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ दिल्ली पहुंचे. यहां उन्होंने सबसे पहले गृहमंत्री अमित शाह से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद एनडीए की सहयोगी पार्टी अपना दल (एस) की अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद अनुप्रिया पटेल भी अमित शाह के आवास उनसे मिलने पहुंची.

आपको बता दें कि अनुप्रिया पटेल पहले ही कह चुकी हैं कि उनकी पार्टी की यूपी कैबिनेट में ज़्यादा हिस्सेदारी बनती है. इसलिए वो चाहती हैं यूपी कैबिनेट विस्तार जल्द से जल्द हो और उनके दो लोगों को मंत्री बनाया जाए. फ़िलहाल यूपी कैबिनेट में उनकी पार्टी का एक राज्यमंत्री है. उनका नाम जयकिशन जैकी है, जो जेल राज्यमंत्री हैं. दरअसल, दिल्ली पहुंचने के बाद सीएम योगी आज गृहमंत्री अमित शाह से मिलने उनके आवास पहुंचे. वह कल पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलेंगे. बताया जा रहा है कि योगी की बीजेपी के बड़े नेताओं के साथ बैठक के दौरान उत्तर प्रदेश चुनाव की रणनीति बनेगी. इसके साथ ही यूपी संगठन और मंत्रिमंडल विस्तार पर भी चर्चा हो सकती है.

इस बीच एनडीए की सहयोगी पार्टी अपना दल (एस) की अनुप्रिया पटेल भी गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करने उनके आवास पहुंचीं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मुलाक़ात के बाद सांसद अनुप्रिया पटेल की गृहमंत्री अमित शाह से बैठक हुई. इस बैठक को भी यूपी चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाला है. चुनाव से पहले बीजेपी और आरएसएस के नेताओं में मंथन जारी है. योगी कैबिनेट के विस्तार और यूपी बीजेपी के संगठन में बदलाव की खबरें हैं. ऐसे में सीएम योगी और अनुप्रिया पटेल की दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात कई मायनों में खास है.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it