भारत

अग्निकांड में बाल-बाल बचे खिलाड़ी अंश कौशिक, सीएम योगी ने जाना हाल-चाल

Janta Se Rishta Admin
6 Sep 2022 12:54 AM GMT
अग्निकांड में बाल-बाल बचे खिलाड़ी अंश कौशिक, सीएम योगी ने जाना हाल-चाल
x

यूपी। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में होटल लेवाना में हुए भीषण अग्निकांड की घटना में बड़ी जानकारी सामने आई है. इस होटल में अग्निकांड के वक्त कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को गोल्ड मेडल दिलाने वाले अंश कौशिक भी ठहरे हुए थे. अंश को फायर टीम ने रेस्क्यू करने के बाद अस्पताल पहुंचाया था. इस बात का पता तब चला, जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पीड़ितों का हाल जानने श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल पहुंचे. सीएम योगी यहां अंश के बेड पर पहुंचे और उनका हाल जाना.

बता दें कि रविवार को होटल लेवाना में अग्निकांड के बाद योगी सरकार एक्शन में है. अग्निकांड में 4 लोगों की मौत हो गई है और 12 लोग झुलस गए हैं. घटना की सूचना मिलने पर रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद पीड़ितों से मिलने के लिए अस्पताल पहुंचे थे. सीएम ने अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी अंश कौशिक से घटना के बारे में जानकारी ली और हरसंभव मदद का भरोसा दिया. सिविल अस्पताल के निदेशक डॉ. आनंद ओझा ने बताया कि अंश कौशिक (35 साल) का स्वास्थ्य फिलहाल सामान्य और स्थिर है और वह खतरे से बाहर हैं. जानकारी के मुताबिक, अंश कौशिक ने 2010 से अब तक 10 राष्ट्रीय स्तर पर चैंपियनशिप में हिस्सा लिया है. इनमें 7 में गोल्ड और 3 में सिल्वर मेडल जीते हैं. इसके अलावा 2019 के कामनवेल्थ गेम्स में भी उन्होंने गोल्ड जीता था. इसी साल मई में हुई IGF गोल्ड गेम्स में भी उन्होंने गोल्ड जीता था. बता दें कि अंश के पिता अनिल कौशिक विश्व के 10 सर्वश्रेष्ठ मार्शल आर्ट के गुरुओं में एक हैं.

बताते चलें कि लखनऊ के हजरतगंज इलाके में स्थित होटल लेवाना में 30 कमरे हैं. घटना के वक्त 18 कमरों में 35 लोग मौजूद थे. सोमवार सुबह करीब 7 बजे होटल की किचन में आग लगना बताया गया है. घटना के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन में देरी होने पर यूपी सरकार ने उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं. वहीं, होटल से रेस्क्यू किए गए घायलों को लखनऊ सिविल अस्पताल में ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है. डॉक्टरों का कहना है कि धुआं उनके फेफड़ों तक पहुंच गया है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta