आंध्र प्रदेश

आंध्र प्रदेश: श्रीनिवास निजीकरण के खिलाफ 7 दिनों से कर रहे उपवास, अनशन तोड़ने की साजिश रच रहा YSRCP

Gulabi
16 Feb 2021 10:30 AM GMT
आंध्र प्रदेश: श्रीनिवास निजीकरण के खिलाफ 7 दिनों से कर रहे उपवास, अनशन तोड़ने की साजिश रच रहा YSRCP
x
केंद्र सरकार के निजीकरण की योजना का विरोध

तेलुगू देशम पार्टी (TDP) के राष्ट्रीय महासचिव और आंध्र प्रदेश के विपक्षी नेता नारा लोकेश ने मंगलवार को आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ YSR कांग्रेस पार्टी (YSRCP) वाइजाग स्टील प्लांट के निजीकरण (Privatization) का विरोध कर रहे पी. श्रीनिवास के अनिश्चितकालीन उपवास को तोड़ने की साजिश रच रही है. लोकेश ने आरोप लगाया कि वाईएस जगन मोहन रेड्डी (Jagan Mohan Reddy) स्टील प्लांट के निजीकरण का विरोध नहीं करते हैं और जब विपक्षी पार्टियां लड़ती हैं तो भी वह इसे बर्दाश्त नहीं करते हैं.


उन्होंने कहा कि श्रीनिवास सात दिनों से उपवास कर रहे हैं और सत्ता पक्ष कथित तौर पर उनका उपवास तोड़ने की साजिश रच रहा है. लोकेश के अनुसार, स्टील प्लांट को बचाने के लिए अपनी जान की परवाह किए बिना श्रीनिवास को उपवास पर बैठे देखना प्रेरित कर रहा है. स्टील प्लांट के निजीकरण के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए मंगलवार को TDP के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू के विशाखापत्तनम आने की उम्मीद है.

केंद्र सरकार के निजीकरण की योजना का विरोध

इस बीच, कई युवा संगठनों ने केंद्र सरकार के निजीकरण की योजना का विरोध करते हुए गुंटूर से एक मोटरसाइकिल रैली निकाली. रैली पश्चिम गोदावरी जिले के तानुकु तक पहुंच गई थी. स्टील प्लांट के हजारों कर्मचारी, वाम दल और अन्य लोग केंद्र सरकार की इस योजना का जमकर विरोध कर रहे हैं. वाइजाग स्टील प्लांट (Vizag Steel Plant) का तेलुगू भाषी लोगों के साथ बहुत ही भावुक संबंध है और इस प्लांट को आंदोलन के बाद तैयार किया गया था जिसमें कुछ दशकों पहले 32 लोगों ने अपने जीवन का बलिदान दिया था.

TDP ने राज्य सरकार पर लगाया यह आरोप

हाल ही में नारा लोकेश ने YSR कांग्रेस पार्टी की सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि राज्य सरकार केंद्र के साथ इस मुद्दे को उठाने में असफल रही है और विशाखापत्तनम स्टील प्लांट (VSP) के हितों की रक्षा नहीं कर पा रही है. एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि YSRCP के 151 विधायक और 28 सांसद वीएसपी के निजीकरण को रोकने के लिए क्या कर रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया है कि YSRCP के नेता विशाखापत्तनम में जमीन कब्जाने, हमले और संपत्ति को नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta