भारत

आंध्र प्रदेश सरकार ने अमरावती भूमि सौदा से वापस ली हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ अपनी याचिका

Kunti Dhruw
22 July 2021 1:01 PM GMT
आंध्र प्रदेश सरकार ने अमरावती भूमि सौदा से वापस ली हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ अपनी याचिका
x
आंध्र प्रदेश सरकार ने गुरुवार को अमरावती भूमि सौदों से संबंधित हाईकोर्ट के एक आदेश को चुनौती देने वाली अपनी याचिका सुप्रीम कोर्ट से वापस ले ली।

आंध्र प्रदेश सरकार ने गुरुवार को अमरावती भूमि सौदों से संबंधित हाईकोर्ट के एक आदेश को चुनौती देने वाली अपनी याचिका सुप्रीम कोर्ट से वापस ले ली। इस मामले सुप्रीम कोर्ट के एक मौजूदा न्यायाधीश की बेटियों और एक पूर्व एडवोकेट जनरल दम्मलपति श्रीनिवास सहित 13 लोगों को नामजद किया गया है।

राज्य सरकार की ओर से पेश वकील ने जस्टिस विनीत शरण और जस्टिस दिनेश माहेश्वरी की पीठ से कहा कि सरकार याचिका वापस लेना चाहती है और हाईकोर्ट जाना चाहती है। पीठ ने इस आग्रह को स्वीकार कर लिया। इस मामले में 13 लोगों पर आरोप है कि उन्होंने अमरावती क्षेत्र में जमीन खरीदी क्योंकि वे इस गोपनीय जानकारी से वाकिफ थे कि अमरावती को राज्य की राजधानी चुना जाना है।
उल्लेखनीय है कि मामले की पिछली सुनवाई में आंध्र प्रदेश सरकार ने कहा था कि अमरावती भूमि घोटाला मामले में अगर जांच को फिर से शुरू करने की अनुमति दी जाती है तो वह सुप्रीम कोर्ट के एक मौजूदा न्यायाधीश की बेटियों और एक पूर्व एडवोकेट जनरल के खिलाफ कोई भी दंडात्मक कार्रवाई नहीं करेगी।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta