भारत

पश्चिम बंगाल पहुंचे अमित शाह, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कही यह बात

jantaserishta.com
5 May 2022 12:58 PM GMT
पश्चिम बंगाल पहुंचे अमित शाह, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कही यह बात
x

सिलीगुड़ी: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार को पश्चिम बंगाल दौरे पर थे. उन्होंने सिलीगुड़ी में रेलवे संस्थान के खेल मैदान में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान शाह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मुझे लगा दीदी सुधर गई होंगी, लेकिन दीदी अब तक नहीं सुधरी हैं. अब ममता भी कहां पीछे रहने वाली थीं. ऐसा लगता है कि उन्होंने भी अमित शाह को जवाब देने का पहले से ही मन बना लिया था. शाह के आरोप पर ममता ने कहा, बीजेपी हर रोज लड़ रही है. अमित शाह से पूछो कि दिल्ली, यूपी और एमपी में क्यों नहीं देखते हैं. वह गृह मंत्री है. बीजेपी अलगाव करना चाहती है. उन्होंने बीजेपी और सीपीएम का गठबंधन बताया. ममता ने कहा कि वे दिलों को बांटना चाहते हैं. बीजेपी चाहती है हिंदुओं और मुसलमानों का तलाक हो, जैसा कि अलीपुरद्वार और राजवंशी के बीच हुआ. उन्होंने देश में क्या किया है?

ममता बनर्जी ने अपने तीसरे कार्यकाल का एक साल पूरा होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा, अगर मैंने कोई गलती की है तो मैं क्षमा चाहती हूं. पार्टी भी इस सिद्धांत का पालन करती है. हम 11 मई को बूथ लेवल की बैठक करेंगे. क्योंकि उन्हें भी पता चले कि हम करना क्या चाहते हैं. 10 मई को पश्चिमी मिदनापुर और 12 मई को झारग्राम के लिए प्रशासनिक समीक्षा बैठक करेंगे. इसके अलावा 20 मई को टीएमसी की ब्लॉक स्तरीय कमेटी का पुनर्गठन करेंगे.
शाह ने कहा कि ममता ने आर्थिक तौर पर बंगाल को कंगाल कर दिया है. ममता के राज में हिंसा लगातार जारी है. बंगाल की जनता ने तीसरी बार सीएम ममता बनर्जी को जनादेश दिया. हमें लगा कि दीदी बेहतर हो जाएंगी, लेकिन भ्रष्टाचार, सिंडिकेट और भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्याएं अभी रुकी नहीं हैं. ममता दीदी को यह नहीं सोचना चाहिए कि भाजपा वापस नहीं लड़ेगी. उन्होंने कहा कि मेरे कार्यकर्ताओं डरना मत, हम अंत तक लड़ेंगे.
अमित शाह ने कहा कि उत्तर बंगाल में ममता ने हमेशा अन्याय किया है. उत्तर बंगाल में मेट्रो कॉर्पोरेशन नहीं बनाया गया. भाजपा शासित राज्यों में पेट्रोल 105 रुपये में मिल रहा है. बंगाल में पेट्रोल 115 रुपये में मिल रहा है. पूरे बंगाल के लोगों को आयुष्मान भारत का फायदा नहीं मिल रहा है. शाह ने कहा कि ममता मोदी से डरकर आयुष्मान का फायदा लागू नहीं कर रही हैं.
अमित शाह ने कहा, मोदी जी ने दो साल से देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया है. ममता उस पर अपना फोटो चिपकाकर प्रचार करती हैं.
अमित शाह ने कहा, तृणमूल कांग्रेस समझती है कि सीएए जमीन पर लागू नहीं होगा. हम बता दें कि कोरोना काल खत्म होते ही सीएए को जमीन पर लागू करेंगे. सीएए वास्तविकता था, है और रहेगा. उन्होंने कहा, ममता दीदी आपकी पार्टी उत्तर बंगाल की जनसांख्यिकी को बदलना चाहती है. हम ऐसा होने नहीं देंगे.
गृह मंत्री ने कहा कि जब भी देश भर में कोई घटना होती है तो ममता बनर्जी एक प्रतिनिधिमंडल भेजती हैं, लेकिन उन्होंने बीरभूम में एक प्रतिनिधिमंडल क्यों नहीं भेजा जहां 8 महिलाओं और एक बच्चे को जिंदा जला दिया गया था, क्या वे उसके लोग नहीं हैं?.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta