भारत

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर बरेली में शुरू होग़ा एयरपोर्ट, राजस्थान की महिलाएं बस में करेेंगी मुफ्त यात्रा

Chandravati Verma
8 March 2021 1:15 AM GMT
आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर बरेली में शुरू होग़ा एयरपोर्ट, राजस्थान की महिलाएं बस में करेेंगी मुफ्त यात्रा
x
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (8 मार्च) यानी आज उत्तर प्रदेश को बड़ी सौगात मिलेगी. प्रदेश में आज 8वां एयरपोर्ट बरेली में शुरू होने जा रहा है

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (8 मार्च) यानी आज उत्तर प्रदेश को बड़ी सौगात मिलेगी. प्रदेश में आज 8वां एयरपोर्ट बरेली में शुरू होने जा रहा है. खास बात यह है कि महिला दिवस के अवसर पर इस फ्लाइट को महिला पायलट ही उड़ाएंगी. पूरी फ्लाइट महिला क्रू ही ऑपरेट करेंगी.

महिला दिवस को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार कुछ खास अंदाज में मनाने जा रही है. इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर यूपी की महिलाओं के कोविड टीकाकरण के लिए खास इंतजाम किए गए हैं. प्रदेश के सभी जनपदों में 8 मार्च को तीन-तीन वैक्सीनेशन बूथ पर महिलाओं के लिए विशेष टीकाकरण कैंप लगाया जाएगा. इस विशेष कैंप में 45 से 60 साल की महिलाओं का टीकाकरण किया जाएगा. हर जिले में विशेष तीन सत्रों में महिलाओं का टीकाकरण किया जाएगा.

वहीं, रेल मंत्रालय ने महिला दिवस को देखते हुए अपने बड़े रेलवे स्टेशनों को पिंक कलर की रोशनी में रंग दिया. मंत्रालय ने ट्वीट कर दीनदयाल उपाध्याय मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय, अहमदाबाद रेलवे स्टेशन, वडोदरा स्टेशन, हुबली स्टेशन आदि का नजारा दिखाया. मंत्रालय ने ट्वीट में लिखा कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस-2021 की पूर्व संध्या पर खूबसूरत रोशनी से जगमगाते हुए रेलवे स्टेशन.
राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर बड़ा ऐलान किया है. 8 मार्च को रोडवेज बसों में महिलाएं मुफ्त यात्रा कर सकेंगी.
वहीं, 8 मार्च को महिला दिवस के मौके पर एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कुछ अलग करने जा रहे हैं. समाज में महिलाओं को समानता का अवसर मिले, इस भाव के साथ मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने तय किया है कि महिला दिवस पर उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी सिर्फ महिलाओं पर होगी. यानी मुख्यमंत्री के सुरक्षाकर्मियों से लेकर उनके ड्राइवर तक सब महिलाएं होंगी.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta